May 21, 2024
  • होम
  • Isreal-Iran Row: ठन गया एक और युद्ध, ईरान ने दागी मिसाईलें, नेतन्याहू बोले- हम जवाब देने के लिए तैयार

Isreal-Iran Row: ठन गया एक और युद्ध, ईरान ने दागी मिसाईलें, नेतन्याहू बोले- हम जवाब देने के लिए तैयार

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : April 14, 2024, 6:15 am IST

नई दिल्लीः ईरान ने शनिवार यानी 13 अप्रैल की देर रात इजरायली पर हमला किया। ईरान द्वारा इजरायल पर हमले करने के बाद तनाव बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक इजरायल में देर रात अचानक सायरल बजने लगे और फिर भारी गड़गड़ाहट और धमाकों की आवाज सुनी गईं। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इजरायल ने कहा कि ईरान से 100 से अधिक ड्रोन लॉन्च किए गए थे।

हम जवाब देकर रहेंगे- नेतन्याहू

वहीं, ईरान द्वारा इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने रक्षात्मक और आक्रामक तरीके से जवाब देने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि इजरायल वर्षों से ईरान द्वारा सीधे हमले की तैयारी कर रहा है। हमारी रक्षात्मक प्रणालियां तैयार हैं। नेतन्याहू ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि हम रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरह से किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इजराइल राज्य मजबूत है, आईडीएफ मजबूत है, जनता मजबूत है।

दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेंगे- नेतन्याहू

नेतन्याहू ने आगे कहा कि हम इजरायल के साथ खड़े होने के लिए अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और कई अन्य देशों के समर्थन की सराहना करते हैं। नेतन्याहू ने फिर दोहराया कि जो कोई भी हमें नुकसान पहुंचाएगा, हम उन्हें छोड़ेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि हम किसी भी खतरे से अपना बचाव करेंगे और ऐसा निष्ठापूर्वक और दृढ़ संकल्प के साथ करेंगे। साथ ही इजरायल की जनता से कहना चाहते हैं कि हम भगवान की मदद से एक साथ खड़े होंगे और हम एक साथ अपने सभी दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेंगे।

कैसे हुई युद्ध की शुरुआत

एक अप्रैल को सीरिया की राजधानी दमिश्क स्थित ईरानी वाणिज्य दूतावास पर इजरायल द्वारा हवाई हमले में सीनियर जनरल समेत ईरानी सेना के सात सैन्य अधिकारी मारे गए थे। जिसके बाद ईरान ने इजरायल को जवाब देने का ऐलान किया था। इसके बाद ईरान में मिसाइलों और हमलावर ड्रोन को लेकर हलचल देखी गई है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन