May 19, 2024
  • होम
  • इंटरनेट की आदत अफीम जैसी…ऐसा क्यों बोले CM गहलोत

इंटरनेट की आदत अफीम जैसी…ऐसा क्यों बोले CM गहलोत

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : January 7, 2023, 5:24 pm IST

जयपुर: राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने शनिवार को जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में 5जी इंटरनेट सेवा शुभारंभ कार्यक्रम किया। इस मौके पर जयपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि इंटरनेट ने युवा पीढ़ी के सपनों को साकार करने का रास्ता आसान किया है। उन्होंने इंटरनेट की लत की तुलना अफीम की लत से करते हुए हल्के लहजे में कहा कि इसके बिना सब काम ठप हो जाता है. सीएम गहलोत ने कहा कि इंटरनेट आज बहुत जरूरी है, लेकिन यह एक लत की तरह है.

ज्ञान का सागर भी

इस बारे में गहलोत ने कहा कि इंटरनेट का अपनी अहमियत है और जब इसे सही भावना से लिया जाए तो यह ज्ञान का स्रोत है। आज के समय में ज्ञान ही असली शक्ति है और इंटरनेट ने युवा पीढ़ी के सपनों को साकार करने के मार्ग को आसान किया है, उन्होंने साइबर फ्रॉड के मामलों में वृद्धि के बारे में चिंता व्यक्ति की. साथ ही इंटरनेट की तमाम चुनौतियों पर चिंता व्यक्त की। CM ने हल्के फुल्के अंदाज में कहा कि आज इंटरनेट अफीम की तरह हो गया है, जिसके बिना काम भी ठप हो जाता है. अगर इंटरनेट धीमा हो जाता है या कमजोर सिग्नल हो जाता है…. और चिंता हमें होने लगती है।

इंटरनेट की लत अफीम जैसी- गहलोत

गहलोत ने कहा कि हम इंटरनेट इस्तेमाल के इतने आदी हो गए हैं कि कुछ दोस्त तीन-चार घंटे भी साथ बैठें तो एक-दूसरे से बात नहीं करते, बल्कि इंटरनेट और अपने मोबाइल फोन पर गपशप करने में लगे रहते हैं. गहलोत ने कहा कि लोगों को आमने-सामने मिलना चाहिए और संस्कृति और परंपरा के बारे में बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिना इंटरनेट के किसी का काम नहीं हो सकता। इंटरनेट तो एक नशा बन गया है।

 

साइबर क्राइम पर चिंता ज़ाहिर

यदि कोई व्यक्ति किसी कस्बे या शहर में जाता है और वहाँ सिग्नल कम होता है तो वह इतना परेशान हो जाता है कि अरे यह क्या हो गया? इसलिए इंटरनेट का अपना महत्व है, जिसे समझाने की जरूरत नहीं है। गहलोत ने साइबर क्राइम पर चिंता ज़ाहिर की. उन्होंने कहा कि साइबर अपराधी जासूसी एजेंसियों से ज़्यादा अनुभवी होते हैं, इसलिए साइबर अपराध से निपटने के लिए और कर्मचारियों को प्रशिक्षित किए जाने की जरूरत है।

 

 

यह भी पढ़ें:

उर्फी ने पहनी एयरपोर्ट पर ब्रा, लोग बोले ये क्या है……?

 

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने शॉर्ट ड्रेस में फ्लॉन्ट किया अपना हॉट फिगर, यूजर ने कर दी सनी लियोन से तुलना

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन