March 1, 2024
  • होम
  • Sanjeev Jeeva Murder: लखनऊ कोर्ट में घायल लड़की की हालत गंभीर, शरीर के आर-पार गई गोली

Sanjeev Jeeva Murder: लखनऊ कोर्ट में घायल लड़की की हालत गंभीर, शरीर के आर-पार गई गोली

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 7, 2023, 6:22 pm IST

लखनऊ: बुधवार को लखनऊ सिविल कोर्ट गोलियों की आवाज़ से दहल गया जहां उत्तर प्रदेश के विख्यात अपराधी और गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा की कोर्ट परिसर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस दौरान हमलावरों ने वकील के भेष का सहारा लिया और कोर्ट परिसर में पुलिस की कस्टडी में भरी सुरक्षा के बीच संजीव जीवा पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. इस हमले में कोर्ट परिसर में मौजूद एक लड़की और अन्य महिला पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं जिनका इलाज करवाया जा रहा है.

घायलों का इलाज जारी

इस बीच बताया जा रहा है कि लखनऊ कोर्ट में घायल लड़की की हालत गंभीर है. जानकारी के अनुसार हमले के दौरान गोली लड़की के शरीर के आर-पार चली गई थी. फिलहाल घायल लड़की को इलाज के लिए बलरामपुर अस्पताल से ट्रामा सेंटर शिफ्ट किया गया है. दूसरी ओर महिला पुलिसकर्मी को भी इलाज के लिए लखनऊ के सिविल अस्पताल लाया गया है.

कोर्ट परिसर में वकीलों का प्रदर्शन

इस हत्याकांड के बाद से लखनऊ सिविल कोर्ट के बाहर माहौल गरमाया हुआ है जहां कोर्ट में गोलीबारी की घटना होने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या के कुछ ही देर बाद कोर्ट परिसर में वकीलों का जमावड़ा लग गया जो इस घटना और सुरक्षा की विफलता को लेकर लगातार विरोध जता रहे हैं. बता दें, जिस समय ये हत्याकांड हुआ उस समय 20 पुलिसकर्मी कोर्ट परिसर में तैनात थे. इतना ही नहीं संजीव जीवा को भी पुलिस सुरक्षा दी गई थी.

क्या बोले डिप्टी सीएम?

लखनऊ सिविल कोर्ट फायरिंग पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कानपुर में मीडिया से बात की है. उन्होंने कहा कि जिस किसी ने भी हत्या की है वो बचेगा नहीं। उत्तर प्रदेश की पुलिस उसे पकड़ेगी और कानून के हिसाब से उसे सजा दी जाएगी।

ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने PM मोदी को लिखा पत्र, पूछे ये सवाल

बालासोर ट्रेन हादसे पर दिग्विजय सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, रेल मंत्री का मांगा इस्तीफा

Tags