May 19, 2024
  • होम
  • Indira Gandhi Death Anniversary: 'इंदिरा जी को याद कर रहा हूं', पूर्व पीएम की पुण्यतिथि पर बोले प्रधानमंत्री मोदी

Indira Gandhi Death Anniversary: 'इंदिरा जी को याद कर रहा हूं', पूर्व पीएम की पुण्यतिथि पर बोले प्रधानमंत्री मोदी

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : October 31, 2023, 1:00 pm IST

नई दिल्ली। देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज पुण्यतिथि है। इंदिरा गांधी के अंगरक्षकों ने 31 अक्टूबर 1984 को उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद पूरा देश सन्न हो गया था। वहीं अब पुण्यतिथि के इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदिरा गांधी को याद किया है। इससे पहले खड़गे, राहुल और सोनिया गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने उनको श्रद्धांजलि दी।

पीएम मोदी ने किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पूर्व पीएम इंदिरा जी की पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें याद कर रहा हूं। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने शक्ति स्थल पहुंचकर इंदिरा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की।

इंदिरा गांधी की आखिरी स्पीच

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि सशक्त और प्रगतिशील भारत के निर्माण में अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, कुशल नेतृत्व, अद्वितीय कार्यशैली और दूरदर्शिता से अहम भूमिका निभाने वाली भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री और हमारी आदर्श, इंदिरा गांधी जी के बलिदान दिवस पर उनको विनम्र श्रद्धांजलि। मल्लिकार्जुन खरगे ने इसके साथ ही इंदिरा गांधी की तरफ से कही गई आखिरी स्पीच का भी जिक्र किया।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन