June 17, 2024
  • होम
  • ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर भारत में 21 मई को शोक की घोषणा

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर भारत में 21 मई को शोक की घोषणा

नई दिल्ली: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो गई है. रईसी एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ईरान-अजरबैजान सीमा पर गए थे, इस दौरान वापसी में उनके हेलिकॉप्टर से संपर्क टूट गया. इसके बाद सोमवार की सुबह अजरबैजान के पहड़ों पर रईसी के हेलिकॉप्टर का मलबा मिला. रईसी की मौत पर दुनियाभर के कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

भारत में शोक की घोषणा

इब्राहिम रईसी की मौत पर भारत में एक दिन के शोक की घोषणा हुई है. भारत सरकार ने देश में 21 मई यानी कल 1 दिन के शोक की घोषणा की है. इस दौरान रईसी के सम्मान में पूरे भारत के तिरंगे झंडे को आधा झुकाया जाएगा. इसके साथ ही पूरे दिन सरकार की ओर से एंटरटेनमेंट के इवेंट्स नहीं होंगे.

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इब्राहिम रईसी की मौत पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है, इस्लामी गणतंत्र ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रायसी के दुखद निधन से गहरा दुख और सदमा लगा है. भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है.

यह भी पढ़ें-

Iran President Helicopter Crash: हेलिकॉप्टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की मौत, देखें Video

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन