April 24, 2024
  • होम
  • Coronavirus: चीन में जारी कोरोना लहर से भारत भी अलर्ट, पीएम मोदी आज करेंगे हाई लेवल मीटिंग

Coronavirus: चीन में जारी कोरोना लहर से भारत भी अलर्ट, पीएम मोदी आज करेंगे हाई लेवल मीटिंग

नई दिल्ली। दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या में एक बार फिर वृद्धि देखी जा रही है। चीन में बढ़ते मामलों के कारण हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। चीन में जारी कोरोना लहर के कारण भारत भी अलर्ट में आ गया है, जिसको लेकर आज पीएम मोदी हाई लेवल मीटिंग करने वाले हैं।

अलर्ट मोड में आई राज्य सरकार

बता दें कि बढ़ते कोरोना प्रकोप के कारण पीएम मोदी एक उच्च स्तरीय बैठक करने वाले हैं। इस हाई लेवर मीटिंग में मोदी देश में कोरोना के हालातों पर समीक्षा करेंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र सहित दिल्ली के मुख्यमंत्री भी कोरोना को लेकर आज एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। बढ़ते कोरोना वायरस के कारण सभी राज्य सरकारें अलर्ट हैं। चीन में कोरोना ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट ने कहर मचा कर रखा है, जिसके तीन मामले भारत में देखने को मिले हैं।

7 दिन में 36 लाख नए मामले

पिछले एक हफ्ते में विश्व भर में 36 लाख मामले सामने आए है वहीं , दूसरी तरफ चीन में बढ़ रहे कोविड के मामलों को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुधवार को चिंता जाहिर करते हुए कहा कि चीन से मौजूदा स्थिति एवं सही आकड़ों के बारे में WHO को जानकारी साँझा करे। बता दें , विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा है कि हमने चीन से अनुरोध किया है कि हमें कोविड की सही स्थिति एवं सही आंकड़े बताए ताकि हम उन पर सही निर्णय कर सके। उन्होंने आगे कहा कि इसके साथ ही कोविड 19 की उद्भव को लेकर भ्रांतियां, जो कि पहले से बनी हुई हैं उन पर भी आवश्यक कार्य किए जा सकें।

यहां पर तेजी से बढ़ रहा कोरोना

बता दें , बीते एक हफ्ते में दुनिया में कोरोना के 36 लाख मामले सामने आए हैं और करीब 10 हजार लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक , चीन के अलावा अर्जेंटीना, ब्राजील, फ्रांस, अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान में बहुत तेजी से COVID -19 के केस बढ़ रहे हैं। लेकिन अभी तक भारत में इस बार कोरोना का कोई खास प्रभाव नहीं देखने को नहीं मिला है यहां स्थिति सिथर है। सरकार द्वारा आए आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 131 नए केसेस ही आए हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन