Independence Day: पीएम मोदी का भाई-भतीजावाद पर वार, कहा-देश की सभी संस्थाओं में परिवारवाद पोषित

Independence Day:

नई दिल्ली। देश आज अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आजादी के 75 साल पूरे होने पर भारत के कोने-कोने में देशभक्ति से संबधित कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने आज लगातार 9वीं बार लालकिले से राष्ट्र को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने भाई-भतीजावाद पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि देश की सभी सभी संस्थाओं में परिवारवाद पोषित हो रहा है।

परिवारवाद हर संस्थान में पोषित

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के आखिरी में परिवार का जिक्र करते हुए कहा कि मैं भाई भतीजावाद, परिवारवाद की बात करता हूं तो लोगों को लगता है मैं सिर्फ राजनीतिक क्षेत्र की बात कर रहा हूं। दुर्भाग्य से राजनीति की इस बुराई ने हिन्दुस्तान की सभी संस्थाओं में परिवारवाद को पोषित कर दिया है। इससे मेरे देश की प्रतिभा को नुकसान होता है।

भारत लोकतंत्र की जननी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है। मदर ऑफ डेमोक्रेसी है। जिनके ज़हन में लोकतंत्र होता है वे जब संकल्प करके चल पड़ते हैं वो सामर्थ्य दुनिया की बड़ी बड़ी सल्तनतों के लिए भी संकट का काल लेकर आती है ये मदर ऑफ डेमोक्रेसी।

हमारे पास अनमोल सामर्थ्य

स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने कहा कि हमारे भारत ने सिद्ध कर दिया कि हमारे पास ये अनमोल सामर्थ्य है। 75 साल की यात्रा में आशाएं, अपेक्षाएं, उतार-चढ़ाव सब के बीच हर एक के प्रयास से हम यहां तक पहुंच पाए। आज़ादी के बाद जन्मा मैं पहला व्यक्ति था जिसे लाल किले से देशवासियों का गौरव गान करने का अवसर मिला।

देशभर में आजादी के जश्न का माहौल

स्वतंत्रता दिवस को लेकर आज पूरे देश में उत्साह और जश्न का माहौल है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हर जगह विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। देशभर के विभिन्न स्मारकों को भी तिरंगे की रोशनी में सजाया गया है। हर राज्य में शहर से लेकर गांव तक लोग अपने-अपने तरीके से आजादी पर्व का उत्सव मना रहे हैं।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news