स्वतंत्रता दिवस: अटारी-वाघा बॉर्डर पर BSF और पाकिस्तान रेंजर्स ने किया मिठाइयों का आदान-प्रदान

स्वतंत्रता दिवस:

नई दिल्ली। आज देश स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। इसे लेकर जगह-जगह पर देशभक्ति से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी बीच अमृतसर में अटारी-वाघा सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पाकिस्तान रेंजर्स ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया है। भारत की सीमा सुरक्षा बल की तरफ से कमांडेंट जसबीर सिंह ने नेतृत्व किया।

बीएसएफ कमांडेंट ने क्या कहा?

इस दौरान बीएसएफ कमांडेंट जसबीर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल (BSF) आजादी का अमृत महोत्सव बड़े हर्षोल्लास से मना रहा है। पिछले एक महीने में बीएसएफ ने कई कार्यक्रमों के आयोजन किए हैं। इन कार्यक्रमों में स्कूल, कॉलेज और NGO ने हिस्सा लिया और रंगारंग प्रस्तुतियां देकर जवानों का हौसला भी बढ़ाया। वहीं मिठाइयों का आदान-प्रदान के दौरान बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने एक दूसरे से बड़ी गर्मजोशी से हाथ भी मिलाया।

कश्मीर के कोने-कोने में तिरंगा

बता दें कि हर घर तिरंगा अभियान जम्मू-कश्मीर में जोरों से चल रहा है। लोगों ने इस अभियान में जमकर हिस्सा लिया है और अपने-अपने घरों पर झंडे फहराया है। जम्मू-कश्मीर के लोगों में तिरंगा फहराने का इतना जोश, उत्साह पहले कभी नहीं देखा गया था। कुलगाम से लेकर अनंतनाग और श्रीनगर, सोपोर समेत जम्मू-कश्मीर के कोने-कोने में आज तिरंगा लहरा रहा है।

देशभर में आजादी के जश्न का माहौल

स्वतंत्रता दिवस को लेकर आज पूरे देश में उत्साह और जश्न का माहौल है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हर जगह विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। देशभर के विभिन्न स्मारकों को भी तिरंगे की रोशनी में सजाया गया है। हर राज्य में शहर से लेकर गांव तक लोग अपने-अपने तरीके से आजादी पर्व का उत्सव मना रहे हैं।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news