June 21, 2024
  • होम
  • IND VS ENG: राजकोट टेस्ट में रोह्त और जडेजा का शतक, अपने पहले मैच में ही सरफराज की नायाब पारी

IND VS ENG: राजकोट टेस्ट में रोह्त और जडेजा का शतक, अपने पहले मैच में ही सरफराज की नायाब पारी

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : February 15, 2024, 10:43 pm IST

नई दिल्लीः तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। पहले दिन का खेल खत्म होन पर भारतीय टीम का स्कोर 5 विकेट पर 326 रन है। भारत के लिए रवीन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव नाबाद लौटे। मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही और ओपनर यशस्वी जयसवाल 10 रन पवेलियन लौट गए। उस वक्त भारतीय टीम का स्कोर 22 रन था। वहीं शुभमन गिल बिना खाता खोले मार्क वुड की गेंद पर चलते बने।

रोहित- जडेजा ने संभाली पारी

रजत पाटीदार भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके। रजत पाटीदार 5 रन बनाकर टॉन हॉर्टली की गेंद पर चलते बने। भारत के टॉप-3 बल्लेबाज 33 रनों तक मैदान छोड़ चुके थे लेकिन इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा ने पारी संभाल लिया। रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा के बीच चौथे विकेट के लिए 204 रनों की मजबूत साझेदारी हुई। वहीं रोहित शर्मा के बाद रवीन्द्र जडेजा ने शानदार शतक बनाया। इसके बाद सरफराज खान ने अपने पहले टेस्ट मैच में 66 गेंदों पर 62 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का लगाएं।

वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने पर रवीन्द्र जडेजा 212 गेंदों पर 110 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। अब तक यह ऑलराउंडर अपनी इनिंग में 9 चौके और 2 छक्के ठोक चुका है। साथ में कुलदीप यादव 10 गेंदों पर 1 रन बनाकर नाबाद हैं।

ऐसा रहा इंग्लिश गेंदबाजों का हाल

इंग्लैंड के गेंदबाजों की बात करें तो मार्क वुड सबसे सफल गेंदबाज रहे। मार्क वुड ने 17 ओवर में 69 रन देकर 3 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके अलावा टॉम हॉर्टली को 1 सफलता मिली। वहीं जेम्स एंडसरन के अलावा जो रूट और रेहान अहमद को कोई नहीं चटका पाएं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन