Ind vs aus: भारत का जीत के साथ सीरीज पर कब्जा, आखिरी मुकाबले में हारा कंगारु

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानी 3 दिसंबर बेंगलुरु में खेला गया। इस रोमांचक मैच में भारतीय टीम छह रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही। इसके साथ ही भारतीय टीम का इस सीरीज पर भी 4-1 के बड़े अंतर से कब्जा हो गया है। कंगारु टीम को जीत के लिए निर्धारित ओवरों में 161 रन बनाने थे, लेकिन वह निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 154 रन पर सिमट गई।

बेन मैकडरमॉट ने की अच्छी बल्लेबाजी

मैच के दौरान कंगारु बल्लेबाज बेन मैकडरमॉट अच्छे लय में नजर आए। उन्होंने अपनी टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंद में 150.00 की स्ट्राइक रेट से 54 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से पांच बेहतरीन छक्के लगाए। इसके बावजूद वह अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं रहे। मैकडरमॉट के अलावा पारी का आगाज करते हुए ट्रेविस हेड ने 18 गेंद में 28 रन की पारी खेली।

160 रन बनाने में कामयाब हुई थी भारत

इससे पहले बेंगलुरु में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाने में कामयाब हुई थी। टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए श्रेयर अय्यर ने 37 गेंद में 53 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा निचले क्रम में तेजतर्रार बल्लेबाजी करते हुए अक्षर पटेल 21 गेंद में 31 रन का योगदान देने में कामयाब हो पाए थे।

Latest news