April 19, 2024
  • होम
  • ICC: आईसीसी ने चुनी दुनिया की बेस्ट प्लेइंग-11 टी-20 टीम, तीन भारतीयों को मिला जगह

ICC: आईसीसी ने चुनी दुनिया की बेस्ट प्लेइंग-11 टी-20 टीम, तीन भारतीयों को मिला जगह

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने हाल ही में दुनिया के बेस्ट प्लेइंग-11 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है। आईसीसी द्वारा जारी किए गए बेस्ट टी-20 टीम के प्लेइंग-11 में तीन भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

इंग्लैंड के दो प्लेयर ने भी बनाई जगह

बता दें कि आईसीसी द्वारा जारी किए गए बेस्ट प्लेइंग-11 टीम के लिए कप्तान इंग्लिश खिलाड़ी जोस बटलर को बनाया गया है। इन्हीं की अगुवाई में इंग्लैंड टीम वर्ल्ड विजेता बनी थी। इनके अलावा इंग्लैंड को सैम कुरेन को भी इस टीम में जगह दी गई है।

प्लेइंग-11 में ये तीन भारतीय हुए शामिल

गौरतलब है कि भारत के तीन खिलाड़ियों ने वर्ल्ड बेस्ट प्लेइंग-1 टीम में जगह बनाई है। इन खिलाड़ियों में पूर्व कप्तान विराट कोहली, टी-20 के बेस्ट प्लेयर का अवार्ड जीतने वाले सूर्यकुमार यादव और भारत के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले हार्दिक पांड्या को इस टीम में शामिल किया गया है।

वर्ल्ड बेस्ट टी-20 प्लेइंग-11

जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर, इंग्लैंड), मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान), विराट कोहली (भारत), सूर्यकुमार यादव (भारत), ग्लेन फिलिप्स (न्यूज़ीलैंड), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे), हार्दिक पांड्या (भारत), सैम कुरेन (इंग्लैंड), वानिन्दु हसरंगा (श्रीलंका), हारिस रऊफ (पाकिस्तान) और जोश लिटिल (आयरलैंड)।

बेस्ट टी-20 क्रिकेटर बने सूर्यकुमार

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने विस्फोटक भारतीय बल्लेबाज ‘मिस्टर 360 डिग्री’ के नाम से पहचाने वाले सूर्यकुमार यादव को एक बड़े अवार्ड से सम्मानित किया गया है। उनको 2022 साल का बेस्ट टी-20 क्रिकेटर चुना गया है। सूर्याकुमार यादव 2022 के टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने साल 2022 में 31 टी-20 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 46.56 की बेहतरीन औसत से 187.43 स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1164 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 9 अर्धशतक जड़ा है।

भारतीय क्रिकेट के ये स्टार खिलाड़ी सेना में भी हैं शामिल

SKY: गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर ‘मिस्टर 360 डिग्री’ को मिला बहुत बड़ा तोहफा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो