April 22, 2024
  • होम
  • ICC Ranking: खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा गिल और अय्यर को, हुआ भारी नुकसान

ICC Ranking: खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा गिल और अय्यर को, हुआ भारी नुकसान

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : January 31, 2024, 4:06 pm IST

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अंग्रेजी टीम 1-0 से आगे है। बता दें कि पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा क्योंकि भारतीय बल्लेबाज चौथी पारी में पूरी तरह विफल रहे थे। अब उनको इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा है। खासकर श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को। बता दें कि आईसीसी के द्वारा जारी ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दोनों बल्लेबाज को भारी नुकसान हुआ है। गिल और श्रेयस पिछले कई पारियों में रन बनाने में नाकाम रहे हैं।

गिल और अय्यर को नुकसान

आईसीसी के द्वारा जारी ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में श्रेयस अय्यर 6 स्थान खिसक कर 48वें नबंर पर पहुच गए हैं। अब उनके 354 रेटिंग अंक है। दूसरी तरफ शुभमन गिल 52वें स्थान पर चले गए हैं। उन्हें तीन स्थान का घाटा हुआ है। शुभमन के अब 509 रेटिंग प्वाइंट है। बता दें कि अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दोनों पारियों में 35 रन और 13 रन बनाए थे। शुभमन गिल ने इंग्लिश टीम के खिलाफ पहली पारी में 23 और दुसरी में 0 रन बनाए थे।

टॉप पर केन विलियमसन

आईसीसी की बल्लेबाजों की टॉप थ्री रैंकिंग में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। केन विलियमसन पहले नंबर पर बने हुए हैं। उनके 864 रेटिंग प्वाइंट है। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट बने हुए हैं। रुट के 832 रेटिंग अंक हैं। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ कायम है। उनके 818 रेटिंग प्वाइंट है। टॉप-10 में भारत के सिर्फ दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली शामिल हैं। वो छठे नंबर पर काबिज है। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। उनके 767 रेटिंग प्वाइंट हैं।

ये भी पढ़ेः

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो