May 22, 2024
  • होम
  • Home Ministry: गृह मंत्रालय में लगी आग, जेरॉक्स मशीन और कम्प्यूटर सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज खाक

Home Ministry: गृह मंत्रालय में लगी आग, जेरॉक्स मशीन और कम्प्यूटर सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज खाक

  • WRITTEN BY: Mohd Waseeque
  • LAST UPDATED : April 16, 2024, 6:50 pm IST

नई दिल्ली: देश में बढ़ती गर्मी के बीच आग लगने की घटनाएं सामने आने लगी हैं. दिल्ली में केंद्रीय सचिवालय के नॉर्थ ब्लॉक में स्थित गृह मंत्रालय (Home Ministry) (MHA)के कार्यालय की दूसरी मंजिल पर मंगलवार 16 अप्रैल की सुबह में आग लग गई.आग लगने की घटना के बाद ऑफिस में हड़कंप मच गया जहां मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने काफी कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू में कर लिया.

सुबह 9:20 पर लगी आग

गृह मंत्रालय (Home Ministry) में लगी आग के बारे में दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, दिल्ली फॉयर सर्विस (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की सात गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गयी थीं और सुबह 9:35 बजे तक आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया था. DFS के अनुसार, गृह मंत्रालय के कार्यालय के आईसी डिवीजन में दूसरी मंजिल पर सुबह 9.20 बजे आग लगने की जानकारी मिली, जिसके बाद हमारे दमकलकर्मियों ने सुबह 9.35 बजे तक आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया.

दस्तावेजों तक पहुंची आग

एक न्यूज मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्रालय (Home Ministry) में आग लगने की शुरुआत एसी की यूनिट से हुई थी. वहीं के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एसी, जेरॉक्स मशीन, कुछ कंप्यूटर और कुछ दस्तावेजों के साथ-साथ पंखों में भी आग लगी थी जिसकी वजह से ये डैमेज हो गए हैं. जिस ऑफिस में आग लगी वो आईटी डिपार्टमेंट का ऑफिस बताया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, यह आग एसी में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी फिर धीरे-धीरे आगे बढ़ती गई.

घटना के वक्त अमित शाह नहीं थे मौजूद

गृह मंत्रालय (Home Ministry) के ही एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में किसी के घायल होने की कोई जानकारी नहीं है. अधिकारी ने आगे कहा कि आग लगने के समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इमारत में मौजूद नहीं थे, लेकिन वहां कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Elections: जम्मू-कश्मीर में कब होगा विधानसभा चुनाव? गृह मंत्रालय और EC की बैठक में हुई चर्चा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन