April 23, 2024
  • होम
  • आदिपुरुष के पब्लिक एक्जीबीशन पर रोक लगाने की हिंदू सेना ने की मांग, दिल्ली HC में याचिका दर्ज

आदिपुरुष के पब्लिक एक्जीबीशन पर रोक लगाने की हिंदू सेना ने की मांग, दिल्ली HC में याचिका दर्ज

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : June 17, 2023, 10:01 am IST

मुंबई: फिल्म आदिपुरुष कल शुक्रवार (16 जून) को थिएटर्स में रिलीज हो चुकी है. वहीं यह बिग बजट फिल्म 5 भाषाओं जिसमें हिंदी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम के साथ करीब 6200 स्क्रीन पर रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी एक्साइटमेंट नजर आया. वहीं दूसरी तरफ फिल्म आदिपुरुष अपनी रिलीज से पहले से ही विवादों से घिरी हुई थी. वहीं अब रिलीज के बाद फिल्म के मेकर्स के लिए मुश्किलें और भी बढ़ चुकी हैं. फिल्म में रामायण की कहानी से हुई छेड़छाड़ और डायलॉग्स के स्तर ने लोगों की भावनाओं को काफी ठेस पहुंचाई है. जिसको लेकर अब हिंदू सेना ने फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में रिट याचिका दर्ज की है.

बता दें कि दर्ज हुई इस याचिका में हिंदू सेना ने फिल्म आदिपुरुष के पब्लिक एक्जीबीशन पर रोक लगाने की मांग की है. हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता का कहना है कि उन्होंने फिल्म के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में जनहित याचिका (पीआईएल) दर्ज की है.

आदिपुरुष’ के खिलाफ दर्ज रिट याचिका

दरअसल फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ दर्ज रिट याचिका में बताया गया है कि यह भारत के संविधान के अनुच्छेद 226 के तहत जनहित याचिका है. इस याचिका के तहत धार्मिक नेताओं, किरदारों या फिगर्स को गलत प्रकार से दर्शाने और आपत्तिजनक सीन्स को हटाना होगा। साथ ही फीचर फिल्म की पब्लिक स्क्रीनिंग के लिए सर्टिफाई नहीं करना होगा.

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस याचिका में फिल्म पर ये आरोप लगाया गया है कि आदिपुरुष में धार्मिक नेताओं, किरदारों और आंकड़ों को गलत तरीके से दिखाया गया है वहीं महर्षि वाल्मीकि द्वारा लिखी हुई रामायण में जिस प्रकार से हिंदू धार्मिक किरदारों के बारे में बताया गया है, इस फिल्म में उससे हटकर गलत सीन्स को दिखाया गया हैं.

यह भी पढ़ें-

बिहार: नीतीश सरकार में मंत्री बने रत्नेश सदा, राज्यपाल राजेन्द्र आर्लेकर ने दिलाई शपथ

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन