April 18, 2024
  • होम
  • Himachal Political Crisis: हिमाचल में सियासी हलचल तेज, सुखविंदर सिंह सुक्खू का सीएम पद से इस्तीफा

Himachal Political Crisis: हिमाचल में सियासी हलचल तेज, सुखविंदर सिंह सुक्खू का सीएम पद से इस्तीफा

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 28, 2024, 1:40 pm IST

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री सुक्खू के खिलाफ लगभग 26 विधायकों ने मोर्चा खोल रखा था। वहीं सुक्खू सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने विरोध करते हुए प्रेस कांफ्रेंस कर मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया था। खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री की रेस में फिलहाल तीन नाम सामने आ रहे हैं। प्रतिभा सिंह तथा राजेंद्र राणा के साथ-साथ मुकेश अग्निहोत्री का नाम भी रेस में शामिल है।

विक्रमादित्य सिंह का इस्तीफा

हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं. राज्यसभा चुनाव में मंगलवार को 6 कांग्रेसी विधायकों की क्रॉस वोटिंग के बाद आज पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सुक्खू सरकार से नाराजगी जताते हुए कहा है कि उनका अपमान किया गया है.

विक्रमादित्य सिंह ने क्या कहा?

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद विक्रमादित्य ने कहा है, मैंने साफ तौर पर कहा है कि मैंने पार्टी आलाकमान को वास्तविक स्थिति से अवगत करा दिया है. अब गेंद पार्टी आलाकमान के पाले में है, उन्होंने यह तय करने के लिए कि भविष्य की कार्रवाई क्या होगी. लेकिन मुझे जो कहना था मैं वह बहुत स्पष्टता से कह चुका हूं. आने वाले वक्त में जो भी होना होगा वह किया जाएगा. मैं पार्टी आलाकमान के साथ उचित चर्चा और विचार-विमर्श कर रहा हूं.

यह भी पढ़ें-

Rajya Sabha Elections Results: राज्यसभा चुनाव में बड़ा उलटफेर, हिमाचल में सिंघवी हारे, कांग्रेस सरकार भी जाएगी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो