Heavy Rain in Delhi : दिल्ली में आंधी के साथ भारी बारिश, 58 उड़ानें लेट, दो निरस्त, कुप्रबंधन से सैकड़ों यात्री बेहाल

दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में आज सुबह तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई. इस तूफानी बारिश के कारण आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बारिश की वजह से उड़ाने प्रभावित हुई है. बहुत से यात्रियों को एयरपोर्ट की बसों में ही बैठा कर रखा गया. जानकारी के मुताबिक उड़ानों की दिशाएं बदल दी गई।

दिल्ली एयरपोर्ट की वेबसाइट के मुताबिक खराब मौसम व संबंधित कारणों से तकरीबन 9:00 बजे तक 40 उड़ानें लेट हुई है. जबकि दिल्ली आने वाली 18 उड़ानों में भी देरी हो गई. दो उड़ाने रद्द की गई. दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट कर कहा कि खराब मौसम के चलते उड़ानों पर असर पड़ा है. यात्रियों से आग्रह किया जाता है कि सभी यात्री अपनी फ्लाइट के बारे में अपडेट रहने के लिए संबंधित एयरलाइनो के संपर्क में रहें।

गो फर्स्ट का कुप्रबंधन आया सामने, रनवे पर डेढ़ घंटे बस में बैठे रहे यात्री

गो फर्स्ट के एक यात्री ने बताया कि हमें एयरपोर्ट के रनवे के पास डेढ़ घंटे तक बस में बैठाकर रखा गया. हमें न तो विमान में बैठने दिया गया और न ही टर्मिनल भवन ले जाया गया. इस बस में कई बुजुर्ग व बीमार यात्री भी मौजूद थे. उन्हें बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. यात्रियों का कहना था कि मौसम किसी के बस में नहीं होता है. जो कभी भी खराब हो सकता है, लेकिन इससे एयरलाइंस का कुप्रबंधन सामने आया. यात्रियों को डेढ़ घंटे तक बस में बैठा कर किसी भी यात्री की सुध नहीं ली. यदि उन्हें टर्मिनल भवन ही वापस ले जाया जाता तो दिक्कतों का सामना नहीं करना होता. करीब 7.30 बजे यात्रियों को विमान में बैठने की इजाजत दी गई. इसके बाद भी यह नहीं बताया गया कि दिल्ली से यह विमान उड़ान कब भरेगा. बता दें कि गो एयर ही नहीं लगभग सभी एयर लाइनों की फ्लाइट में यही अव्यवस्था हुई है. बहुत सारे यात्रियों ने इसकी शिकायत की है।

चेक इन होने के कारण फ्लाइट में बैठाया गया : गो एयर

जानकारी के मुताबिक ‘गो एयर’ की सीनियर एक्जिक्यूटिव रिया ने कहा कि खराब मौसम के कारण फ्लाइट में विलंब हो रहा है. चूंकि पैसेंजर्स का चेक-इन हो गया था. इसलिए उन्हें फ्लाइट में ही बैठाया गया था. इस अव्यवस्था के लिए यात्रियों से हम माफी मांगते हैं।

कई उड़ानों को जयपुर व अन्य जगह डायवर्ट किया

दिल्ली एनसीआर के बड़े हिस्से में आंधी के साथ भारी वर्षा हुई. खराब मौसम के कारण सड़क व हवाई यातायात बाधित हुए है. जानकारी के मुताबिक आज सुबह की उड़ानों से आने-जाने वाले सैकड़ों यात्रियों पर इसका असर पड़ा है. दिल्ली से उड़ान भरने वाली फ्लाइटों को रिशिड्यूल किया जा रहा है. दिल्ली एयरपोर्ट ने बताया कि दिल्ली एनसीआर में खराब मौसम के कारण कई फ्लाइट्स को जयपुर व अन्य एयरपोर्ट्स की तरफ दिशा बदल दी गई है।

हरियाणा व यूपी के भी कई शहरों में आंधी-बारिश

दिल्ली एनसीआर ही नहीं बल्कि नजदीकी में हरियाणा व यूपी के भी कई शहरों में आज आंधी के साथ तेज बारिश हुई है. आंधी-तूफान में कई जगह पेड़ उखड़ने से रास्ते बंद हो गए, कई जगह जलजमाव भी हुआ जिसके कारण सड़को पर जाम लग रहा है. इससे आवाजाही लोगों को परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़े-

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

Latest news