June 18, 2024
  • होम
  • Haryana News: हरियाणा में BJP को बड़ा झटका, सांसद बृजेंद्र सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ

Haryana News: हरियाणा में BJP को बड़ा झटका, सांसद बृजेंद्र सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : March 10, 2024, 1:48 pm IST

नई दिल्लीः हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह ने बीजेपी की सदस्यता छोड़ दी है. बृजेंद्र सिंह मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. 2014 के आम चुनाव से पहले बीरेंद्र सिंह भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद वह राज्यसभा के सदस्य बने और केंद्रीय मंत्री के रूप में नियुक्त किए गए थे।

जानें क्या बताई पार्टी छोड़ने की वजह?

बृजेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को धन्यवाद दिया और कहा कि कई मुद्दों पर सहमति नहीं बन पाई. चाहे किसानों का मुद्दा हो या महिला सेनानियों का मुद्दा, कई कारण ऐसे थे कि बीजेपी के साथ आगे नहीं चल सकता था। कांग्रेस में शामिल होने के बाद सिंह ने कहा कि 2 अक्टूबर को जींद रैली में उठाए गए मुद्दों में से एक हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन था। इस संबंध में निर्णय लिया जा चुका है और यह भी एक कारण है कि मैं भाजपा छोड़ रहा हूं।

बीरेंद्र सिंह की भी कांग्रेस में जाने की थी अटकलें

इसलिए उन्होंने एक अहम फैसला लिया. पहले ऐसी खबरें थीं कि उनके पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रेमलता भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं, लेकिन दोनों के फिलहाल बीजेपी में ही रहने की उम्मीद है. बता दें कि पिता-पुत्र कई महीनों से कांग्रेस के संपर्क में हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ लंच में बीरेंद्र सिंह और बीरेंद्र सिंह भी शामिल हुए. उन्होंने सार्वजनिक मंचों से सोनिया गांधी और राजीव गांधी की भी प्रशंसा की.

यह भी पढ़ें – Sand Mining Case: भ्रष्टाचार के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, लालू के करीबी सुभाष यादव देर रात हुए अरेस्ट

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन