April 16, 2024
  • होम
  • Goa: सीएम प्रमोद सावंत बोले- गोवा से कांग्रेस शुरू हो चुकी है 'कांग्रेस छोड़ो यात्रा'

Goa: सीएम प्रमोद सावंत बोले- गोवा से कांग्रेस शुरू हो चुकी है 'कांग्रेस छोड़ो यात्रा'

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 14, 2022, 2:06 pm IST

Goa:

पणजी। गोवा में आज कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के 11 में से 8 विधायकों ने बीजेपी दामन थाम लिया हैं। इन सभी विधायकों ने सीएम प्रमोद सावंत की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली है। इस दौरान मुख्यमंत्री सावंत ने कहा कि गोवा से कांग्रेस छोड़ो यात्रा शुरू हो चुकी है।

सीएम सावंत ने ये कहा

कांग्रेस विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं बीजेपी में शामिल होने वाले 8 विधायकों का स्वागत करता हूं। कांग्रेस ने कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है, लेकिन मुझे लगता है कि गोवा से कांग्रेस छोड़ो यात्रा शुरू हो चुकी है।

कई बड़े नाम शामिल

बता दें कि, बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों में कई बड़े नाम हैं, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबे, दलीला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सी सिकेरा और रूडोल्फ फर्नांडीस शामिल है।

कांग्रेस के थे 11 विधायक

गोवा कांग्रेस में कुल 11 विधायक थे। 40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में इसी साल के शुरूआत में विधानसभा चुनाव हुए थे। राज्य में सत्ताधारी बीजेपी के पास 25 विधायकों का समर्थन हैं।

2019 में 10 विधायक टूटे

गौरतलब है कि, गोवा कांग्रेस में टूट की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले साल 2019 में पार्टी के 10 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। इसके बाद दो और विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो