May 26, 2024
  • होम
  • असुरक्षित महसूस कर रही हैं मध्य प्रदेश की बच्चियां… उज्जैन रेप केस पर बोले अखिलेश यादव

असुरक्षित महसूस कर रही हैं मध्य प्रदेश की बच्चियां… उज्जैन रेप केस पर बोले अखिलेश यादव

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : September 28, 2023, 1:33 pm IST

उज्जैन/ भोपाल: मध्य प्रदेश के उज्जैन में नाबालिग लड़की से हुई दरिंदगी की घटना से पूरे देश में गुस्सा है. इस मामले को लेकर प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार विपक्ष के निशाने पर है. इस बीच चुनावी दौरे पर मध्य प्रदेश पहुंचे यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की बच्चियां भाजपा के शासन में असुरक्षित महसूस कर रही हैं.

महिला आरक्षण पर अखिलेश ने ये कहा

इसके साथ ही सपा प्रमुख ने महिला आरक्षण बिल को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा वालो को ये साबित करना चाहिए कि जो मध्य प्रदेश की सूची होगी प्रत्याशियों की उसमे कम से कम 33 परसेंट महिलाएं दिखाई दें. वरना इसका मतलब ये है कि केवल माताओं बहनों को धोखा देने के लिए ये बिल लाएं हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी को अगर 20 प्रतिशत महिलाएं लड़ानी पड़ी तो लड़ाएंगे. सपा की मांग है और घोषणा पत्र में शामिल करेंगे कि यहां कि गरीब माताओं बहनों को 6000 रुपए मिले.

MP को समाजवादी विचाराधारा की जरूरत

इससे पहले बुधवार को यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने रीवा में मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी पार्टी कई सालों से मध्य प्रदेश में विधानसभा का चुनाव लड़ रही है. समाजवादियों ने हमेशा मध्य प्रदेश में काम किया है. अखिलेश ने कहा कि इस वक्त मध्य प्रदेश को समाजवादी विचारधारा की जरूरत है. यहां पर बीजेपी शासन के दौरान बेरोजगारी, महंगाई और अन्याय बढ़ गया है. हमें उम्मीद है कि इस बार चुनाव में सपा ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतेगी.

बीजेपी ने लगाया है बड़े चेहरों पर दांव

बता दें कि मध्य प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने इस बार विधानसभा चुनाव में बड़े चेहरों पर दांव लगाया है. भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची में तीन केंद्रीय मंत्री सहित सात सांसदों को मैदान में उतारा है. मध्य प्रदेश में जिन सात सांसदों को भाजपा ने टिकट दिया है उनमें मुरैना की दिमनी सीट से नरेंद्र सिंह तोमर, सतना से गणेश सिंह, जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, सीधी से रीती पाठक, गडरवारा से सांसद उदय प्रताप सिंह, निवास सीट से फग्गन सिंह कुलस्ते और नरसिंहपुर से प्रह्लाद पटेल को विधानसभा टिकट दिया गया है. वहीं, इंदौर सीट से भाजपा ने अपने राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय को भी टिकट दिया है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन