May 26, 2024
  • होम
  • Gandhi jayanti: पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर दी श्रद्धांजलि, बोले- बापू का प्रभाव वैश्विक

Gandhi jayanti: पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर दी श्रद्धांजलि, बोले- बापू का प्रभाव वैश्विक

Gandhi jayanti: आज गांधी जयंती है. इस मौके पर पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना समेत तमाम नेताओं ने राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धांजलि दी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर क्या कहा?

वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं गांधी जयंती के विशेष अवसर पर महात्मा गांधी को नमन करता हूं. बापू की कालजयी शिक्षाएं हमारा पथ आलोकित करती रहती हैं. महात्मा गांधी का प्रभाव वैश्विक है जो संपूर्ण मानव जाति को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने में मदद करता है. उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में हम सदैव काम करते रहें. महात्मा गांधी के विचार प्रत्येक युवा को उस परिवर्तन का वाहक बनने में सक्षम बनाएं, जिसका उन्होंने वह सपना देखा था, जिससे सर्वत्र एकता और सद्भाव को बढ़ावा मिले है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि ‘राष्ट्रपिता’ महात्मा गांधी जी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि. इस अवसर पर प्रदेश वासियों को ‘अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस’ की शुभकामनाएं. इस खास अवसर पर सत्य, अहिंसा, स्वच्छता और प्रेम के संस्कार को आत्मसातकर ‘रामराज्य’ की संकल्पना के साथ देश और समाज के विकास में निरंतर अग्रसर रहने हेतु संकल्पित हों।

यह भी पढ़े : 

केंद्र सरकार बनाएगी LGBTQIA+ समुदाय के लिए समिति, जानिए किसकी होगी अध्यक्षता

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन