June 25, 2024
  • होम
  • दिल्ली में कश्मीरी प्रवासियों के लिए बनाए गए चार मतदान केंद्र, आने-जाने की भी मिलेगी सुविधा

दिल्ली में कश्मीरी प्रवासियों के लिए बनाए गए चार मतदान केंद्र, आने-जाने की भी मिलेगी सुविधा

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : May 9, 2024, 11:25 am IST

नई दिल्ली: दिल्ली में रहने वाले कश्मीरी प्रवासी अब दिल्ली में ही वोट डाल सकेंगे। चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर की लोकसभा सीटों पर वोटिंग के लिए दिल्ली में ही मतदान केंद्र बनाए है। चुनाव आयोग के अधिकारियों के मुताबिक, कश्मीरी प्रवासियों के लिए चार मतदान केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी में अनंतनाग, श्रीनगर और बारामूला लोकसभा सीटों पर आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान करने के लिए 1.13 लाख से अधिक कश्मीरी प्रवासी पंजीकृत हैं।

13 मई को श्रीनगर, 20 मई को बारामूला और 25 मई को अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्रों पर वोटिंग होगी। इन सीटों के लिए लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली में रहने वाले कश्मीरी प्रवासियों को वोटिंग वाले दिन व्यक्तिगत रूप से अपना वोट डालने की सुविधा प्रदान की जाएगी। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के नागरिकों के लिए दिल्ली में चुनाव आयोग ने चार अलग-अलग स्थानों पर विशेष मतदान केंद्र बनाए हैं।

दिल्ली में कहां बनाए गए हैं मतदान केंद्र?

चुनाव आयोग ने बताया कि मतदान केंद्र पृथ्वीराज रोड पर कश्मीर रेजिडेंट कमीशन, शालीमार बाग में कश्मीर किसान घर, दिलशाद गार्डन में अर्वाचिन इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल और दिल्ली के नजफगढ़ में जीजीएसएसएस पापरावत में मौजूद हैं। पहली बार चुनाव आयोग ने पात्र कश्मीरी प्रवासियों को इन विशेष बूथों तक आने-जाने के लिए फ्री परिवहन मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़े-

Noida Traffic Advisory: 10 मई से सेक्टर-31 से सेक्टर-18 तक बंद रहेगी एलिवेटेड रोड, इस तरह रहेगी यातायात व्यवस्था

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन