June 26, 2024
  • होम
  • हिमाचल के ऊना में आग की चपेट में आने से बिहार के चार बच्चे जिंदा जले

हिमाचल के ऊना में आग की चपेट में आने से बिहार के चार बच्चे जिंदा जले

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : February 9, 2023, 11:27 am IST

शिमला। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से दुखद खबर सामने आई है। बुधवार की देर रात थाना अम्बे के बणे दी हट्टी में झुग्गी में भीषण आग लग जाने से चार बच्चे जिंदा जल गए। सूचना पर पहुंची दमकल की गड़ियों ने लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। दर्दनाक हादसे में दो भाई और एक बहन समेत चार बच्चों की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार, ऊना जिले के पुलिस थाना अम्ब के बणे दी हट्टी में एक झुग्गी में बुधवार देर रात आग लग गई। आग की चपेट में आने से चार प्रवासी बच्चे जिंदा जल गए। सभी बच्चे झुग्गी में टीवी देख रहे थे। अचानक भड़की आग की सूचना दमकल विभाग को मिली, तुरंत आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन बच्चों को बचाया नहीं जा सका।

बता दें, दर्दनाक घटना में 14 वर्षीय नीतू कुमार, 7 वर्षीय भोलू कुमार, 6 वर्षीय शिवम कुमार निवासी नंदापट्टी बेनीपुर डाकघर अंटार थाना बेहरा जिला दरभंगा बिहार और 17 वर्षीय सोनू कुमार निवासी पौड़ी डाकराम जिला दरभंगा बिहार की मौके पर जलने से मौत हो गई। बच्चों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। आग लगने की वजह फिलहाल साफ नहीं हो पाई है। डीएसपी अम्ब डॉ वसुधा सूद ने बताया कि पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

सीएम सुक्खू ने जताया दुख 

घटना पर हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दुख जताते हुए कहा, “अति दुखद जिला ऊना में अंब के बणे दी हट्टी के पास आगजनी में बिहार के प्रवासी मजदूरों के 6 से 17 साल के चार बच्चों की जिंदा जल कर मरने की खबर से दुखी हूं। भगवान मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें व परिजनों को इस दुख को सहने की शक्ति दे। जिला प्रशासन को पीड़ित परिवारों की हर संभव सहायता करने के आदेश दे दिए गए हैं।”

 

sukhu

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन