June 21, 2024
  • होम
  • KCR ही नहीं PM की रेस में अखिलेश भी… फारूक के इस बयान से हलचल

KCR ही नहीं PM की रेस में अखिलेश भी… फारूक के इस बयान से हलचल

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : November 13, 2022, 11:23 am IST

नई दिल्ली : 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से सियासी हलचल मची हुई है. इसी बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने ऐसा कुछ कह दिया है जिससे प्रधानमंत्री की रेस में अब अखिलेश यादव के होने के भी कयास लगाए जा रहे हैं.

अखिलेश यादव से की थी मुलाक़ात

दरअसल बीते शनिवार जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने अखिलेश यादव से पिता मुलायाम सिंह यादव के निधन के बाद पहली बार शिष्टाचार मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान फारूख ने इस बात पर प्रतिक्रिया दी की अखिलेश यादव प्रधानमंत्री पद की रेस में शामिल होंगे या नहीं. उन्होंने बताया कि अखिलेश प्रधानमंत्री बन सकते हैं या नहीं, इसे लेकर अभी सभी पार्टियां बात करेंगी. इसलिए आपको थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा. KCR, सीएम नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा इस लिस्ट में अखिलेश यादव का नाम जुड़ने से अब सियासी हलचल और बढ़ गई है.

2024 में तय होगा – फारूख

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव फारूख अब्दुल्ला की ये शिष्टाचार मुलाकात इस समय राजनीतिक चर्चा का कारण बन गई है. जहां फारूक ने बताया कि ‘ साल 2024 में तय होगा कि बीजेपी और कांग्रेस के अलावा क्या कोई और पार्टी भी मैदान में है या नहीं. हालांकि इसके लिए हमें 2024 का इंतजार करना होगा. अभी मैं कुछ भी नहीं बता सकता… ‘ बता दें, अखिलेश यादव से मुलाकात करने के अलावा फारूक अब्दुल्ला लखनऊ में आयोजित इंडियन मुस्लिम फॉर सिविल राइट्स की गोष्ठी में भाग लेने आए थे. इसी बीच उन्होंने अखिलेश यादव से भी मुलाकात की.

हालांकि अभी तक अखिलेश का नाम प्रधानमंत्री की रेस से बाहर ही रखा गया था. लेकिन फारुख के इस बयान के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं की कहीं ना कहीं विपक्ष प्रधानमंत्री के चेहरे के रूप में उन्हें भी आगे कर सकता है.

यह भी पढ़ें-

EWS आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर, 3 सवालों के जवाब पर अदालत ने दिया फैसला

EWS आरक्षण को हरी झंडी, सुप्रीम कोर्ट ने गरीब सवर्णों के हक में दिया फैसला

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन