April 18, 2024
  • होम
  • Corona Update: दिल्ली में 300 पहुंचा आंकड़ा, महाराष्ट्र में 334 नए कोरोना मामले, एक की मौत

Corona Update: दिल्ली में 300 पहुंचा आंकड़ा, महाराष्ट्र में 334 नए कोरोना मामले, एक की मौत

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : March 22, 2023, 9:52 pm IST

नई दिल्ली: देश भर में बढ़ते कोरोना के मामले एक बार फिर चिंता बढ़ा रहे हैं. जहां महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में 334 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान एक मरीज की भी मौत हुई है. कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक उछाल देखा गया है जिसे लेकर केंद्र सरकार भी अभी से सतर्क हो गई है. बुधवार (22 मेढक) की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना मामलों को बढ़ता देख हाई लेवल बैठक बुलाई जिसमें टेस्ट और मास्क पर ज़ोर देने की बात कही गई है.

दिल्ली में पांच प्रतिशत पहुंची दर

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में भी 300 का आंकड़ा पार हो गया है. अब दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 5.08% हो गई है. बुधवार को राजधानी में 84 नए मामले सामने आने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 292 हो गई है. ऐसे में देखा जाए तो बीते कुछ दिनों की तुलना में दिल्ली में भी कोरोना मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है.

दोहरे वायरस की मार झेल रहा भारत

 

चिंता की बात ये भी है कि देश भर में एक और नए वायरस H2N3 का कहर देखने को मिल रहा है. इस वायरस से भी देश भर में कई मामले दर्ज़ किए जा चुके हैं. जहां सबसे ज़्यादा मामले अब तक महाराष्ट्र से सामने आए हैं. ऐसे में देश इस समय दोहरी मार से गुजर रहा है. इसी बीच कोरोना के बढ़ते मामले केंद्र सरकार की चिंता को बढ़ाए हुए है. ऐसे में पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग में मास्क और टेस्टिंग पर एक बार फिर ज़ोर देने के लिए कहा गया है.

 

पिछले 24 घंटे में सामने आए 1,134 नए केस

देश में अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए नए रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 1,134 नए केस सामने आए हैं। इसी के साथ भारत में संक्रमित हुए कुल लोगों की संख्या अब पहले से बढ़कर 4,46,98,118 हो गई है।

सक्रीय मरीजों की कुल संख्या 7026

बता दें कि भारत में कोरोना के एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 7026 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने आज सुबह 8 बजे पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना आंकड़ों को प्रस्तुत किया। इन आंकड़ों के मुताबकि पिछले 1 दिन में कोरोना महामारी से कुल 4 लोगों की मौत हुई।

Mumbai में बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में हुई चोरी, चोरों ने लाखों के गहनों पर किया हाथ साफ

Amritpal Singh की गिरफ्तारी को लेकर ‘वारिस पंजाब दे’ के वकील का दावा, ‘हो सकता है एनकाउंटर’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो