April 12, 2024
  • होम
  • Wrestlers Protest: महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कहा- हम बजरंग बली के भक्त, नहीं तोड़ी गई कोई बैरिकेड

Wrestlers Protest: महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कहा- हम बजरंग बली के भक्त, नहीं तोड़ी गई कोई बैरिकेड

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर में पहलवानों का प्रदर्शन लगातार जारी है. पहलवान लगातार भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. अब इसी बीच महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बड़ा बयान दिया है.

बृजभूषण शरण सिंह के गिरफ्तारी की मांग

दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. उनपर कथित तौर पर कई महिला पहलवानों के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगा है. इसी बीच महिला पहलवान विनेस फोगाट ने कहा कि हम बजरंग बली के भक्त हैं यहां पर कोई बैरिकेड नहीं तोड़ी गई है. दरअसल ऐसा कहा जा रहा था कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने के दौरान बेरिकेड को तोड़ा गया है.

पहलवानों को मिला राकेश टिकैत का साथ

दिल्ली के जंतर-मंतर पर पिछले कई हफ़्तों से पहलवान बनाम WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह में अब कई संगठन जुड़ चुके हैं. जहां बीते दिनों पहलवानों को समर्थन देने के लिए उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब की खापे पहुंची तो दूसरी ओर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने भी पहलवानों के सिर पर अपना हाथ रख दिया है. दूसरी ओर जारी विवाद के बीच बृजभूषण शरण सिंह को राजपूत स्वाभिमान मंच ने समर्थन देने का ऐलान कर दिया है.

राजपूत स्वाभिमान मंच आया सामने

दरअसल सोमवार को राजपूत स्वाभिमान मंच के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर कुलदीप सिंह ने टिकैत यूनियन और खाप पंचायतो के लिए चेतावनी जारी की है. उन्होंने कहा कि वो बीजेपी सांसद का अपमान न करें. बीकेयू नेता राकेश टिकैत पर निशाना साधते हुए राजपूत स्वाभिमान मंच के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर कुलदीप सिंह ने कहा कि इनका काम ही है देशद्रोही ताकतों के साथ मिलकर आंदोलन चलाना. उन्होंने आगे किसान आंदोलन को लेकर कहा कि राकेश टिकैत ने पिछली बार इतना बड़ा आंदोलन किया, क्यों किया मुझे आज तक समझ नहीं आया और उस आंदोलन से उन्हें क्या मिला मैं ये भी नहीं समझ पाया.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो