April 19, 2024
  • होम
  • आज फिर दिल्ली कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

आज फिर दिल्ली कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : February 21, 2024, 9:20 am IST

नई दिल्ली। सरकार के साथ बार-बार बातचीत विफल होने के बाद अब किसान दिल्ली की ओर कूच करने के लिए तैयार हैं। एमएसपी यानी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी की मांग पर अड़े किसान आज यानी बुधवार से फिर दिल्ली कूच करेंगे, क्योंकि सरकार के साथ बातचीत की डेडलाइन खत्म हो चुकी है। बता दें कि सरकार के साथ बातचीत विफल होने के बाद किसान संगठनों ने सोमवार को ही इसका एलान कर दिया था। फिलहाल, हजारों की संख्या में किसान दिल्ली से लगभग 200 किलोमीटर दूर पंजाब-हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर पर डटे हैं और आज ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के साथ दिल्ली की तरफ रवाना होंगे।

छावनी में तब्दील बॉर्डर्स

हालांकि, किसानों को रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से पूरी तैयारी की गई है। हरियाणा में ही नहीं, राजधानी दिल्ली की सीमाएं भी छावनी में बदल दी गई हैं। दिल्ली पुलिस ने किसान आंदोलन को लेकर चप्पे-चप्पे पर पहरेदारी सख्त कर रखी है। किसानों के आज यानी बुधवार को दिल्ली मार्च के बीच केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर डंटे किसान

बता दें कि पंजाब के हजारों किसानों ने 13 फरवरी को दिल्ली चलो मार्च की शुरुआत की थी। फिलहाल इस मार्च को हरियाणा-पंजाब के बॉर्डर पर ही रोक दिया गया है तथा पुलिस-सुरक्षाबलों की ओर से ‘दिल्ली चलो’ मार्च को रोके जाने के बाद प्रदर्शनकारी किसान अभी पंजाब-हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो