April 22, 2024
  • होम
  • Farmers Protest: खनौरी बॉर्डर पर युवा किसान की मौत, हालात बिगड़ने पर पुलिस ने दागीं रबर बुलेट्स

Farmers Protest: खनौरी बॉर्डर पर युवा किसान की मौत, हालात बिगड़ने पर पुलिस ने दागीं रबर बुलेट्स

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 21, 2024, 5:59 pm IST

नई दिल्ली: पंजाब के किसानों की शंभू और खनौरी बॉर्डर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घुसने की कोशिश जारी है. दोनों ही जगहों पर किसानों और पुलिस के बीच टकराव हो रहा है. इस दौरान खनौरी बॉर्डर पर हालात बिगड़ गए हैं. यहां पर पुलिस द्वारा कई राउंड आंसू गैस छोड़ी गई है. इसके साथ ही रबर बुलेट्स भी दागी गईं हैं. इस बीच किसान आंदोलन की अगुआई कर रहे किसान मजदूर मोर्चा (KMM) के कोऑर्डिनेटर सरवण पंधेर ने कहा है कि खनौरी बॉर्डर पर एक युवा किसान की जान चली गई है. मरने वाला किसान पंजाब के बठिंडा जिले का रहने वाला था. इसके अलावा 12 अन्य किसान भी इसमें घायल हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है.

किसानों और पुलिस के बीच हुआ टकराव

दोनों बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच आज सुबह टकराव भी हो चुका है. इस बीच पुलिस किसानों को रोकने के लिए कई बार ड्रोन से आंसू गैस भी छोड़ चुकी है. इससे बचने के लिए किसानों ने स्पेशल मास्क, गीली बोरियां और चश्मे पहन लिए. बता दें कि साउंड कैनन से निपटने के लिए भी किसानों तैयार हैं. वे अपने साथ स्पेशल इयर बड्स लेकर आए हैं.

कृषि मंत्री ने फिर भेजा बातचीत का न्योता

वहीं, केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने दिल्ली कूच कर रहे किसानों को बातचीत के लिए न्योता भेजा है. इसके साथ ही उन्होंने किसानों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है. मुंडा ने कहा कि हम आगे भी किसानों से बातचीत के लिए तैयार हैं. बता दें कि अगर आंदोलनकारी किसान बातचीत के लिए फिर तैयार हो जाते हैं, तो फिर ये उनकी सरकार के साथ पांचवीं बैठक होगी. अब तक हुई सभी चार बैठकें बेनतीजा रहीं हैं. मालूम हो कि आज आंदोलन का 9वां दिन है. आंदोलन के दौरान अब तक अलग-अलग वजहों से 4 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में 2 किसान और 2 पुलिस सब इंस्पेक्टर शामिल हैं.

यह भी पढ़ें-

किसान आंदोलन 2.0 में शामिल होंगे राकेश टिकैत? जानें क्या बोले

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो