जम्मू कश्मीर: शोपियां में सर्च आपरेशन के दौरान गाड़ी में विस्फोट, 1 जवान शहीद, 2 घायल

कश्मीर: जम्मू कश्मीर के शोपियां में एक प्राइवेट गाड़ी में हुए ब्लास्ट में सेना का 1 जवान शहीद हो गया जबकि 2 अन्य घायल हो गए। ये तीनों जवान एक ऑपेरशन के तहत इस गाड़ी से यात्रा कर रहे थे। श्रीनगर स्थित प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल इमरोन मौसवी ने बताया कि, शुक्रवार की सुबह दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के पट्टीटोहलन इलाके में एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने कोर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. टारगेट एरिया में मूवमेंट के लिए सेना ने एक प्राइवेट गाड़ी को किराए पर लिया था, ताकि आतंकियों को कोई शक न हो। इस गाड़ी में सेना के 3 जवान सवार थे। उसी दौरान अचानक इस गाड़ी में एक धमाका हुआ, जिसमें तीनो सैनिक गंभीर रूप से घायल ही गए।

उत्तराखंड के रहने वाले थे नायक प्रवीण

घायल सेनिको को तुरंत निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बाद में उन्हें श्रीनगर स्थित 92 बेस हॉस्पिटल ले जाया गया. हालात बिगड़ने पर नायक प्रवीण को उधमपुर स्थित कमांड अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.
सेना के अधिकारियों के मुताबिक नायक प्रवीण उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल के रहने वाले थे और उनके परिवार में पत्नी और एक छह साल का बेटा है. 

घाटी में नही थम रहे आतंकी हमले

कश्मीर घाटी में लगातार आतंकी सेना के जवानों, आम नागरिकों को अपना शिकार बना रहे है। एक आकड़ो के मुताबिक जनवरी माह से अब तक घाटी में टारगेट किलिंग के 18 मामले सामने आ चुके है। कल ही आतंकियों ने ईट-भट्टे पर काम करने वाले 2 मजदूरों पर हमला बोला था, जिसमे से 1 मजदूर की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़े;

KK की मौत पर बड़ा खुलासा: 2500 की क्षमता वाले हॉल में जुटे 5000 लोग, भीड़ हटाने के लिए छोड़ी गई गैस

Latest news