April 12, 2024
  • होम
  • स्पीकर का फैसला उनकी पत्नी भी नहीं मानेगी… विधायकों की अयोग्यता मामले में फिर बिफरे राउत

स्पीकर का फैसला उनकी पत्नी भी नहीं मानेगी… विधायकों की अयोग्यता मामले में फिर बिफरे राउत

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : January 16, 2024, 7:12 pm IST

मुंबई: शिवसेना विधायकों के अयोग्यता मामले में महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर के फैसले पर उद्धव गुट भड़का हुआ है. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि विधायकों के अयोग्यता मामले में विधानसभा अध्यक्ष ने जो फैसला दिया है, उसे उनकी पत्नी भी नहीं मानेगी. राउत ने कहा कि ईमानदारी किसी कायदे और कानून की मोहताज नहीं होती है. हम सब ईमानदार लोग हैं और ये जनता की अदालत है. फैसला चुनाव में हो जाएगा.

स्पीकर नार्वेकर ने क्या फैसला दिया?

बता दें कि इससे पहले 10 जनवरी को विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने सीएम शिंदे समेत उनके गुट के 16 विधायकों को अयोग्य नहीं माना है. 1200 पेजों के अपने फैसले में राहुल नार्वेकर ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना के 55 में से 37 विधायक का समर्थन है. स्पीकर ने कहा कि शिंदे के नेतृत्व वाला गुट ही असली शिवसेना है. चुनाव आयोग ने भी ऐसा ही फैसला दिया था.

अयोग्य ठहराने का कोई वैध आधार नहीं

स्पीकर राहुल नार्वेकर ने अपने फैसले में कहा कि 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने का कोई वैध आधार नहीं है. उन्होंने सीएम एकनाथ शिंदे समेत 16 शिवसेना विधायकों को अयोग्य ठहराने से इनकार किया. इसके साथ ही नार्वेकर ने एकनाथ शिंदे गुट को ही पार्टी का असली नेता बताया है. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटाने का फैसला उद्धव ठाकरे का था, पार्टी का नहीं. शिवसेना के संविधान के अनुसार पक्ष प्रमुख अकेले किसी को भी पार्टी से नहीं निकाल सकते हैं. इसके लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी और प्रतिनिधि सभा का बहुमत होना जरूरी है.

यह भी पढ़ें-

Maharastra: सीएम एकनाथ शिंदे पर भड़के संजय राउत, बताया बीजेपी का गुलाम

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो