April 25, 2024
  • होम
  • Elvish yadav:एल्विश और राहुल को आमने – सामने बैठाकर पूछताछ करेगी पुलिस, मांगी जा सकती है सपेरों कि कस्टडी रिमांड

Elvish yadav:एल्विश और राहुल को आमने – सामने बैठाकर पूछताछ करेगी पुलिस, मांगी जा सकती है सपेरों कि कस्टडी रिमांड

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : November 9, 2023, 8:07 pm IST

नई दिल्लीः नोएडा के चर्चित सांप तस्करी और रेव पार्टी मामले में जेल गए पांच सपेरों की 14 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड नोएडा पुलिस ने अदालत से मांगी है। इस मामले में कल बुधवार यानी 8 अक्टूबर को बहस पूरी हो गई है। सपेरों की कस्टडी रिमांड मिलने के बाद एल्विश यादव से उनके क्या रिश्तें है ? इस बात की गहराई से जांच की जाएगी। अगर संभव हुआ तो सपेरों और एल्विस का आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कराया जाएगा। इसी तरह एल्विश को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

वीडियों की जांच की जा रही है

पुलिस की कुल सात टीमें अब एल्विश मामले में जांच कर रही है। जिसमें सर्विलांस और मैनुअल टीम भी शामिल हैं। मामले को तूल पकड़ने के बाद अब नोएडा पुलिस भी किसी प्रकार की लापरवाही बरतने के मूड में नहीं है। एल्विश ने अबतक सांपों के साथ जितने भी वीडियो बनाए हैं पुलिस काफी बारीकी से इसकी जांच कर रही है। कानून के तहत सांपों के साथ खेलने और उसे पालने का अधिकार नहीं है लेकिन विशेष समुदाय के लोगों को कुछ रियायत इसमें दी गई है पर इसके लिए उन्हें अनुमति लेनी होती है। नोएडा पुलिस ने भी इसे आधार बनाकर जांच को तेज कर दी है। अब एल्विश की मुश्किलें बढ़ना लगभग तय है।

सवालों की लिस्ट तैयार

जब राहुल की पुलिस कस्टडी रिमांड मिल जाएगी तब पुलिस एल्विश को बुलाकर आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी। इससे काफी हद तक चीजें साफ हो जाएगी। वहीं सपेरों और राहुल के बीच के संबंधों की भी पड़ताल आरोपितों से पूछे जाने वाले सवालों की लिस्ट पुलिस ने पहले ही तैयार कर ली है। रिमांड के दौरान आरोपितों को उन स्थानों पर भी लेकर जाया जाएगा, जिन स्थानों का जिक्र शिकायतकर्ता की एफआईआर और प्रसारित आडियो में है। इससे पहले पुलिस ने जेल जाकर आरोपितों का बयान दर्ज किया था। बयान को आधार बनाकर पुलिस ने रिमांड मांगी है। बता दें कि इस मामले को नोएडा सेक्टर 49 कोतवाली से सेक्टर 20 ट्रांसफर कर दिया गया है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन