Election: चुनाव आयोग का तेलंगाना डीजीपी के खिलाफ कार्रवाई, मतगणना के दौरान की थी रेवंत रेड्डी से मुलाकात

नई दिल्लीः चुनाव आयोग ने तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार के खिलाफ एक्शन लेने के आदेश को जारी कर दिया है। आयोग ने प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। उनपर आरोप है कि वह वोटों की गिनती के दौरान तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी से मिले है। साथ ही आरोप यह भी लगा है कि मुलाकात के दौरान उनके साथ दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।

कार्रवाई के लिए मुख्य सचिव को भेजा जाएगा आदेश

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार चुनाव आयोग ने तेलंगाना के मुख्य सचिव को अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आदेश दे दिया है। डीजीपी पर आरोप है कि वह एडीजीपी संजय कुमार और सीआईडी प्रमुख महेश भागवत ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्ड़ी से मुलाकात करने उनके आवास पर गए थे। बता दें कि रेवंत रेड्डी ने मुलाकात के दौरान दोनों अधिकारियों को फुल देकर स्वागत किया था। वहीं तेलंगाना में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद रेवंत को भावी सीएम पद के दावेदार भी माने जा रहे हैं। हालांकि वो मलकागिरी लोकसभा से सांसद भी है। वहीं मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

डीजीपी ने दी सफाई

 

वहीं पूरे मामले पर डीजीपी अंजनी कुमार ने सफाई पेश करते हुए कहा कि रेवंत रेड्डी ने उनहे मुलाकात करने के लिए बुलाया था। ताकि शपथ ग्रहन समारोह के इंताजाम की सारी जानाकरी उन्हें मिल जाए। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पर बात किया गया। साथ ही अंजनी कुमार ने कहा कि उन्हें चुनाव आयोग की तरफ से किसी भी प्रकार का नोटिस या सूचना निलंबित से सबंधित जानकारी नहीं मिली है। वहीं प्रदेश के मुख्य सचिव ने कहा कि उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। जल्द ही उनको निलंबन पत्र जारी कर दिया जाएगा।

Latest news