Election: देवगढ़ में गरजे पीएम मोदी, गहलोत सरकार की कभी नहीं होगी सत्ता……

जयपुरः पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राजसमंद के देवगढ़ में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। यहां विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि साथियों आज मैं इस सभा में कहना चाहता हूं कि चुनाव परिणाम निश्चित है। साथियों बीते दिनों मुझे राजस्थान के कोने-कोने में जाने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि हर जगह बस एक ही बात सुनाई देती है, ‘गहलोत जी, कोनी मिले वोट जी’। इस चुनाव की एक और खास बात ये है कि हमारी माताओं-बहनों ने भाजपा का झंडा लहरा दिया है। राजस्थान ने अभी तक इससे बड़ी महिला विरोधी सरकार नहीं देखी है। इसलिए राजस्थान के जन-जन ने कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने भरी सभा में दावा करते हुए कहा कि अब राजस्थान में गहलोत सरकार की सत्ता में वापसी कभी नहीं होगी।

अमित शाह का भी कांग्रेस पर हमला

केंद्रींय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं पिछले काफी समय से कांग्रेस सरकार से एक सवाल पूछ रहा हूं, लेकिन कांग्रेस ने कभी जवाब नहीं दिया। मैंने उनसे कई बार प्रश्न किया कि, जब आपकी सरकार केंद्र में थी तब आपने राजस्थान के लिए क्या किया। मैं राजस्थान की जनता को कहना चाहता हूं कि 2004 से 2014 तक दो लाख करोड़ रुपया राजस्थान सरकार ने कांग्रेस को दिया था। यानी दस साल में दो लाख करोड़ दिया। वहीं, भाजपा ने नौ साल में आठ लाख 70 हजार करोड़ रुपया राजस्थान सरकार को दिया है। इसके साथ-साथ 7 लाख करोड़ के काम केंद्रीय प्रोजेक्ट के रूप में किए हैं, जैसे नेशनल हाईवे, रेलवे स्टेशनों का नवीनीकरण, नई रेलवे लाइन बिछाई, छह हजार करोड़ से कोटा में नया ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा बनाने जैसे काम किए गए हैं।

गहलोत का बीजेपी पर पलटवार

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता उनको सबक सिखाएगी। हमारी योजनाएं शानदार है। उन्होंने कहा कि मैं उनके तकलीफ समझ सकता हूं। वो हॉर्स ट्रेंडिंग करके भी सरकार नहीं गिरा पाएं। राजेश पायलट को लेकर गुर्जर समाज को भड़काने में जुटे है। इनकी पार्टी में 22 बार फायरिंग हुई थी, जिसमें 72 गुर्जर मारे जा चुके है। मेरे वक़्त में फायरिंग छोड़ो मैंने लाठीचार्ज तक नहीं होने दिया था। मुझे विश्वास है कि इस बार जानता हमें केरल की तरह रिपीट करेगी। बता दें कि केरल में भी 77 साल में सरकार बदल रही थी। गहलोत ने कहा कि बीजेपी ने गुर्जर समाज को भड़काया है। पांच फिसदी आरक्षण हमने दिया उनको।

Latest news