Election: दिल्ली से लेकर राजस्थान तक हलचल तेज, जेपी नड्डा की विधायकों से बातचीत शुरु

नई दिल्लीः सीएम पद के चेहरे के चयन को लेकर गहमा – गहमी तेज हो गई है। दिल्ली से राजस्थान तक मंथन का दौर जारी है। बताया जा रहा है कि 11 दिसंबर को होने वाली विधयक दल की बैठक के बाद सीएम का नाम तय हो जाएगा। उससे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा विधायकों के साथ वर्चुअल बैठक कर रहे हैं। वहीं, कल रविवार को पार्टी आलाकमान की ओर तय किए गए तीनों पर्यवेक्षक विधायकों के साथ वार्ता करेंगे। पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावडे और सरोज पांडेय रविवार को जयपुर जाएंगे।

 

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विधायकों के साथ चर्चा कर रहे हैं। ये पहला मौका है जब सरकार गठन से पहले पार्टी अध्यक्ष विधायकों के साथ बैठक करेंगे। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ, इस कारण से इस बैठक को अहम माना जा रहा है। पार्टी की ओर से सभी विधायकों को दो दिन जयपुर में रहने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कुछ विधायक शनिवार शाम को ही जयपुर आ गए हैं, बाकी कल जयपुर पहुंच जाएंगे। वहीं रविवार और सोमवार को भी विधायक जयपुर में ही रुकेंगे।

सोमवार को तय होगा सीएम का नाम

राजस्थान के सीएम चयन करने में हो रही देरी पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधा। अब उनके बयान पर केंद्रीय मंत्री अशोक गहलोत ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि गहलोत ने कहा कि उनकी इच्छा सोमवार को पूरी हो जाएगी। मुख्यमंत्री का नाम सोमवार को तय हो जाएगा। ठाकुर ने कहा कि भाजपा में उपर से आदेश नहीं आते है। भाजपा का आतंरिक मजबूत सभी मिलकर फैसला करते है। कांग्रेस में पूरे पांच साल मतभेद ही देखने को मिलता है।

Latest news