Election: तेलंगाना में थम गया चुनाव प्रचार, जानें 119 सीटों वाले राज्य का गुणा-भाग

हैदराबादः तेलंगाना में भी अब मतदान की घड़ी नजदीक आ चुकी है। इसी कड़ी में मंगलवार शाम पांच बजे, तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार अभियान समाप्त हो गया। अन्य चार राज्यों-मिजोरम, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मतदान हो चुका है। तेलंगाना में मतदान समाप्त होने के साथ ही पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव संपन्न हो जाएंगे और फिर परिणाम का इंतजार ही बाकी रहेगा। बता दें कि सभी पांच राज्यों के चुनावी नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। राज्य में चुनाव आयोग द्वारा 9 अक्टूबर को मतदान की तारीख की घोषणा के बाद आचार संहिता लागू हो गया था।

बीआरएस लगातार तीन बार से सत्ता में

तेलंगाना की बात करें तो यहां बीआरएस लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने की कोशिश में जुटी है, जबकि कांग्रेस पूरी ताकत से संघर्ष कर रही है और वापसी के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं भाजपा ने भी सत्ता में आने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। इस बार के चुनाव में 2,290 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें बीआरएस सुप्रीमो और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, उनके मंत्री-पुत्र केटी रामा राव, टीपीसीसी अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी और भाजपा के लोकसभा सदस्य बंदी संजय कुमार, डी अरविंद और सोयम बापुराव में भाग्य आजमा रहे हैं।

दो सीटों से लड़ रहे है सीएम केसीआर

बता दें कि सीएम केसीआर दो क्षेत्रों-गजवेल और कामारेड्डी से चुनाव लड़ रहे हैं, साथ ही रेवंत रेड्डी-कोडंगल और कामारेड्डी से भी चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने अपने विधायक एटाला राजेंदर को हुजूराबाद के अलावा गजवेल से चुनावी मैदान में उतारा, जहां वह वर्तमान विधायक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सोमवार को भारी धूमधाम के बीच हैदराबाद में एक रोड शो के अलावा एक दर्जनभर सभाओं को संबोधित किया।

Latest news