June 25, 2024
  • होम
  • Election Commission: चुनाव आयोग के दरवाजे पर विपक्षी नेताओं का जमावड़ा, ईडी पर लगाए गंभीर आरोप

Election Commission: चुनाव आयोग के दरवाजे पर विपक्षी नेताओं का जमावड़ा, ईडी पर लगाए गंभीर आरोप

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : March 22, 2024, 10:27 pm IST

नई दिल्लीः शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अब 6 दिनों की ईडी रिमांड पर भेज दिया गया है। हालांकि प्रवर्तन निदेशालय ने 10 दिनों के रिमांड की मांग की थी। इन सबके बीच दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने होली न मनाने और पीएम आवास को घेरने का फैसला किया है। वहीं आज समूचा विपक्ष सीएम केजरीवाल कि गिरफ्तारी के विरोध में अपना शिकायत दर्ज कराने चुनाव आयोग की शरण में पहुंचा।

क्या कहा विपक्षी ने ?

कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी दलों के गठबंधन यानी आईएनडीआईए के नेताओं ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की। साथ ही चुनाव की घोषणा के बाद राजनीतिक दलों के खिलाफ की जा रही इस तरह की कार्रवाई को गलत बताते हुए कहा कि यह चुनाव में सभी दलों को समान अवसर उपलब्ध कराने के चुनाव आयोग के आदेश और लोकतंत्र के खिलाफ है।

चुनाव आयोग से विपक्षीयों की गुहार

निर्वाचन आयोग से मुलाकात के बाद बाहर निकले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि ईडी सहित दूसरी जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से जुड़े लगभग 14 मामले भी आयोग को दिए गए है। जिसमें विपक्षी पार्टियों को कमजोर करने के लिए उनके खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों ने कार्रवाई की है।

इनमें एनसीपी शरद पवार गुट नेता रोहित पवार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई से लेकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी। इनकम टैक्स की ओर कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज करने और टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई जांच शुरू करने सहित दूसरे राजनीतिक दलों और उनके नेताओं को केंद्रीय एजेंसियों की ओर से दिए गए नोटिस और छापों का ब्यौरा शामिल है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन