June 17, 2024
  • होम
  • बाहुबली मुख्तार अंसारी पर ईडी का शिकंजा, दिल्ली से यूपी तक 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी जारी

बाहुबली मुख्तार अंसारी पर ईडी का शिकंजा, दिल्ली से यूपी तक 10 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी जारी

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : August 18, 2022, 2:20 pm IST

ED Raid On Mukhtar Ansari:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की ताबतोड़ छापेमारी जारी है। जानकारी के मुताबिक ईडी की ये कार्रवाई दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अंसारी के 11 ठिकानों पर चल रही है। ईडी के निशाने पर मुख्तार के सीए और परिजनों समेत कुछ सहयोगी हैं। वहीं गाजीपुर के मुहम्म्मदाबाद में स्थित मुख्तार अंसारी के घर पर भी लखनऊ से ईडी की टीम पहुंची है।

ईडी के निशाने पर मुख्तार के करीबी

इसके साथ ही टाउन हॉल में खान बस सर्विस के मालिक, सोना व्यवसायी विक्रम अग्रहरि और प्रोपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्रा के यहां भी ईडी की छापेमारी हुई है। गणेश दत्त मिश्रा, विक्रम अग्रहरि और मुस्ताक खान को मुख्तार अंसारी का करीबी माना जाता हैं। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ सभी के आवास को चारो तरफ से घेर लिया है।

बढ़ सकती है बाहुबली की मुश्किलें

बता दें कि बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें अभी और बढ़ सकती है। उनके खिलाफ शत्रु संपत्ति के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने भी आरोप पत्र तय कर दिए हैं। अब इस मामले में अगली सुनवाई 29 अगस्त को होनी है। अंसारी पर बुधवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान आरोप तय कर दिए हैं। एमपी एमएलए कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में हाजिर होने पर आरोपों की हस्ताक्षर वाली कॉपी सौंपने के भी निर्देश दिए हैं।

जानिए, क्या हैं ये पूरा मामला?

गौरतलब है कि ये पूरा मामला लखनऊ के हजरतगंज के डालीबाग का है। जहां शत्रु संपत्ति के मामले में मुख्तार और उसके बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के खिलाफ एक लेखपाल ने केस दर्ज कराया था। इस केस में लेखपाल ने अंसारी परिवार पर धोखाधड़ी की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराया था। इसके साथ ही मुख्तार के बेटे अब्बास की तलाश लखनऊ पुलिस भी कर रही है। इसके लिए लखनऊ कमिश्नरेट ने आठ टीमें बनाई हुई हैं। कोर्ट के ओर से पुलिस को 25 अगस्त तक का समय दिया गया है। अब्बास की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई जगहों पर छापेमारी भी कर रही है।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन