May 23, 2024
  • होम
  • ईडी बोली- केजरीवाल जमानत के लिए शुगर बढ़ाने में लगे हैं, जानबूझकर खा रहे आम और मिठाई

ईडी बोली- केजरीवाल जमानत के लिए शुगर बढ़ाने में लगे हैं, जानबूझकर खा रहे आम और मिठाई

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 18, 2024, 5:35 pm IST

नई दिल्ली: AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर ईडी ने बड़ा आरोप लगाया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में कहा कि केजरीवाल तिहाड़ जेल में जानबूझकर आम और मिठाई खा रहे हैं, जिससे उनका शुगर लेवल बढ़े और उन्हें मेडिकल आधार पर जमानत मिल जाए.

केजरीवाल को है टाइप-2 डायबिटीज

ED ने कोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल को टाइप-2 डायबिटीज है, लेकिन फिर भी वह तिहाड़ जेल में आम और मिठाई खा रहे हैं. मालूम हो कि सीएम केजरीवाल शराब नीति घोटाला मामले (Delhi Liquor Policy Scam) में पिछले 18 दिनों से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. अदालत ने उन्हें घर का खाना खाने की इजाजत दी है.

(अरविंद केजरीवाल)
(अरविंद केजरीवाल)

वकील ने किया ब्लड शुगर का जिक्र

दरअसल, अरविंद केजरीवाल के वकील ने ट्रायल कोर्ट में याचिका दाखिल कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉक्टर से मेडिकल कंसल्टेशन लेने की मांग की थी. वकील ने तर्क दिया था कि केजरीवाल को टाइप-2 डायबिटीज है और उनका ब्लड शुगर लेवल ऊपर-नीचे जाता रहता है.

प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में ये कहा

वहीं, केजरीवाल के वकील की मांग के जवाब में ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट को बताया कि दिल्ली के सीएम जेल में जानबूझकर मिठाई खा रहे हैं, जिससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और फिर उन्हें मेडिकल आधार पर जमानत मिल जाए. जांच एजेंसी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल टाइप-2 डाइबिटीज के मरीज हैं, लेकिन वह जेल में जानबूझकर आलू-पूड़ी, आम और मिठाई खा रहे हैं. उनके घर से ऐसा ही खाना भेजा जा रहा है, जिसमें शुगर और कॉर्ब्स की अधिक मात्रा रहती है.

आरोपों पर बोले केजरीवाल के वकील

प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पर सीएम केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने कहा कि यह ईडी द्वारा बनाया गया मुद्दा है ताकि घर का खाना भी बंद कर दिया जाए. यह उनके स्वास्थ्य से संबंधित है. वह जो कुछ भी खा रहे हैं वह डॉक्टर के निर्धारित आहार के अनुसार है. मामला अदालत में विचाराधीन है, हम कुछ नहीं कहना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें-

अरविंद केजरीवाल को SC से नहीं मिली राहत, कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन