Lawrence Bishnoi Gang: राजस्थान-हरियाणा में लॉरेंस बिश्नोई के करीबियों पर ED की छापेमारी

जयपुर/चंडीगढ़: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबियों पर प्रवर्तन निदेशालय ने दबिश दी है. ईडी ने राजस्थान और हरियाणा में स्थित बिश्नोई गैंग के 13 ठिकानों पर छापेमारी की है. यह छापे मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद से जुड़े मामलों को लेकर पड़े हैं.

गोल्डी बरार के सहयोगी निशाने पर

बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और कई राज्यों की पुलिस द्वारा दर्ज हुई एफआईआर पर संज्ञान लेते हुए ईडी ने इन गैंगस्टर्स के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर जांच शुरू की. ईडी दोनों राज्यों में गोल्डी बरार के सहयोगियों के ठिकानों की भी तलाशी ले रही है.

इन आरोपों की जांच कर रही है ईडी

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय उन आरोपों की जांच कर रहा है, जिसमें कहा गया है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसका गिरोह जबरन वसूली और हथियारों-ड्रग्स की तस्करी के जरिए भारत में कमाए हुए पैसे को कनाडा और अन्य देशों में भेजते हैं. जहां खालिस्तान समर्थक इन पैसों का इस्तेमाल करते हैं.

2014 से जेल में है लॉरेंस बिश्नोई

गौरतलब है कि पंजाब के फाजिल्का का रहने वाला लॉरेंस बिश्नोई साल 2014 से ही जेल में बंद है. बिश्नोई को राजस्थान पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया था. इसके बाद साल 2021 में उसे दिल्ली की तिहाड़ जेल लाया गया. फिर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रचने के आरोप में 14 जून 2022 को पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर को गिरफ्तार किया था.

Latest news