May 28, 2024
  • होम
  • कोरोना से बचने के लिए जिला प्रशासन अलर्ट, आप भी बरतें एहतियात

कोरोना से बचने के लिए जिला प्रशासन अलर्ट, आप भी बरतें एहतियात

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : December 23, 2022, 4:30 pm IST

नई दिल्ली: चीन और जापान समेत लैटिन अमेरिकी देशों में कोरोना वायरस (Covid-19, Coronavirus) को लेकर दहशत है. इसी बीच भारत सरकार भी पूरी तरह अलर्ट मोड में आ गई है. चीन में कोरोना संकट (Covid-19 cases in China) का असर गुरुवार को देश की संसद में देखने को मिला जहां लोकसभा स्पीकर, राज्यसभा सभापति से लेकर PM मोदी और तमाम सांसद मास्क लगाकर जमा हुए. केंद्र सरकार ने कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए सभी राज्यों को अलर्ट कर दिया है और उन्हें तमाम कोरोना प्रोटोकॉल व जरूरी एहतियात बरतने व लागू करने की सलाह दी है.

जिला प्रशासन अलर्ट

इतना ही नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अब देश में कोरोना की स्थिति पर लगातार बैठकों की पहल की है. साथ ही आज मनसुख मंडाविया राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ अहम बैठक करेंगे, जिसमें वे कोरोना की स्थिति का जायजा लेंगे. इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की. बता दें चीन में कहर बरपाने ​​वाला ऑमिक्रॉन वैरिएंट, इसके मामले अब भारत में भी आ चुका है.

 

इसके लक्षण क्या हैं?

 

डॉक्टरों के मुताबिक, नए कोरोना वैरिएंट में दर्द और बुखार के साथ निमोनिया होने का भी खतरा है, जो कम समय में सक्रिय होता है, इसलिए यह संक्रमण तेजी से फैल सकता है. आपको बता दें, सरकार ने 3,000 नमूनों का लक्ष्य रखा है, जिसमें 2,200 आरटीपीसीसी और 800 एंटीजन परीक्षण शामिल हैं, जिनमें से अब तक केवल 200-300 नमूने लिए गए हैं। इसे प्रशासन द्वारा तेज करने की कोशिश की जा रही है.

अपना बचाव कैसे करें?

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनें।
अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोएं।
सेनिटाइजर का प्रयोग करें।
भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।
1.5 मीटर की दूरी बनाकर रखें।

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन