June 26, 2024
  • होम
  • Bageshwar Dham: रावण पर बयान देकर फंसे धीरेंद्र शास्त्री, लंकेश भक्त मंडल दर्ज कराएगा FIR

Bageshwar Dham: रावण पर बयान देकर फंसे धीरेंद्र शास्त्री, लंकेश भक्त मंडल दर्ज कराएगा FIR

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : September 23, 2023, 11:34 am IST

लखनऊ: बागेश्वर बाबा पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मथुरा में लंकेश भक्त मंडल मानहानि का केस करने जा रहा है। बता दें कि बुधवार को धीरेंद्र शास्त्री ने वृंदावन में रावण की जाति को लेकर टिप्पणी की थी। धीरेंद्र शास्त्री के बयान को लेकर लंकेश भक्त मंडल की आपातकालीन बैठक गोविंद नगर स्थित सारस्वत धर्मशाला में की गई। इस बैठक में कहा गया कि कुछ दिनों से चर्चा में आए बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। प्रकांड विद्वान रावण को उन्होंने सपा के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या की जाति का बता दिया है।

लंकेश भक्त मंडल नाराज

लंकेश भक्त मंडल की इस बैठक में कहा गया कि महान प्रकांड विद्वान रावण को धर्म के नाम पर अपमानित नहीं किया जा सकता है। इस बैठक में धीरेंद्र शास्त्री के बयान को लेकर मानहानि का केस करने का फैसला लिया गया। लंकेश भक्त मंडल के संयोजक ओमवीर सारस्वत ने धीरेंद्र शास्त्री को कहा कि वह अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। उन्होंने प्रकांड विद्वान रावण को समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की जाति का बता दिया है। उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम ने रावण की विद्वता को मानते हुए लंका पर विजय प्राप्ति के लिए पहले रावण से भगवान भोलेनाथ की पूजा कराई तभी से वह स्थान रामेश्वरम के नाम से प्रसिद्ध है।

‘भगवान राम का भी हुआ अपमान’

ओमवीर सारस्वत ने आगे कहा कि भगवान राम ने लंका पर विजय के वाद रावण से लक्ष्मण को राजनीत की शिक्षा दिलाई। उन्होंने कहा कि रावण के यजमान रहे भगवान राम का भी धीरेंद्र शास्त्री ने अपमान किया है। उन्होंने आगे कहा कि धीरेंद्र शास्त्री धर्म के व्यवसाई है और दस से पंद्रह लाख रुपये लेकर वह प्रवचन करते हैं। उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री को कहा कि ऐसे व्यक्ति कभी भगवान के भक्त और संत नहीं हो सकते हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन