June 26, 2024
  • होम
  • जयपुर में आज से शुरू होगी डीजीपी-आईजीपी कॉन्फ्रेंस, पीएम मोदी और अमित शाह भी करेंगे शिरकत

जयपुर में आज से शुरू होगी डीजीपी-आईजीपी कॉन्फ्रेंस, पीएम मोदी और अमित शाह भी करेंगे शिरकत

जयपुर: देशभर के डीजीपी और आईजीपी की होने वाली कांफ्रेंस की तैयारी जयपुर में पूरी कर ली गई है. यह कांफ्रेंस जयपुर के झालाना क्षेत्र के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में 5 जनवरी से 7 जनवरी तक होनी है. इस कांफ्रेंस में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह, गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत कुमार डोभाल, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला शामिल होंगे।

आज से शुरू होने वाली कांफ्रेंस में सभी राज्यों के डीजीपी समेत पैरामिलिट्री फोर्सेस तथा अन्य जांच एजेंसीयों के प्रमुख भी शामिल हो सकते हैं. डीजीपी और आईजीपी की होने वाली कांफ्रेंस में देश के आंतरिक सुरक्षा समेत महिला अपराध, गैंगस्टरों के बढ़ते नेटवर्क, साइबर क्राइम, सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था से जुड़े मामलों के बारे में चर्चा हो सकती है।

आज जयपुर पहुंचेंगे पीएम मोदी

इस कांफ्रेंस का खास मुद्दा यह भी है कि किस तरह राज्यों के बीच सूचनाओं को साझाकर अपराध के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा सके. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह पुलिस अधिकारियों को उनके उत्कृष्ट सहायता के लिए भारतीय पुलिस मेडल प्रदान करेंगे. इस कांफ्रेंस में भाग लेने के लिए पीएम मोदी आज जयपुर पहुंचेंगे. वह 7 जनवरी को जयपुर से प्रस्थान करेंगे।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन