April 12, 2024
  • होम
  • Dev Deepawali 2023: देव दीपावली पर CM योगी आज वाराणसी में रहेंगे, 70 देशों के राजनयिक होंगे खास मेहमान

Dev Deepawali 2023: देव दीपावली पर CM योगी आज वाराणसी में रहेंगे, 70 देशों के राजनयिक होंगे खास मेहमान

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : November 27, 2023, 9:09 am IST

लखनऊ। विश्व विख्यात देव दीपावली के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 27 नवम्बर को वाराणसी पहुंच रहे हैं। उनके नेतृत्व में 70 देशों के राजनयिक भी देव दीपावली की भव्यता के साक्षी बनेंगे। इसमें इंडोनेशिया, इटली, पोलैंड, रूस, नेपाल, भूटान, चीन, ग्रीस समेत अन्य देशों के राजदूत, उच्चायुक्त और शीर्ष अधिकारी शामिल हैं।

नमो घाट पर कार्यक्रम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और राज्य के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह भी मौजूद रहेंगे। सबसे पहले आज सीएम योगी नमो घाट और राजघाट पर अतिथियों के लिए की गई तैयारियां परखेंगे। देव दीपावली पर बाबतपुर एयरपोर्ट से नमो घाट तक मेहमानों का सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से भव्य स्वागत किया जाएगा। सभी मेहमान क्रूज से गंगा विहार करते हुए दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में शामिल होंगे।

चार्टर्ड विमान से पहुंचेंगे मेहमान

70 देशों के खास मेहमान चार्टर्ड विमान से आज वाराणसी पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से सड़क मार्ग देवारा सीधे नमो घाट जाएंगे। सभी मेहमान इस दौरान क्रूज पर सवार होंगे और गंगा आरती, आतिशबाजी समेत गंगा के घाटों पर सजी देव दीपावली की रंगत को देखेंगे। इन मेहमानों के लिए नमो घाट पर बनारसी व्यंजन के स्टाल लगाए जाएंगे। इनका लुत्फ उठाने के बाद मेहमान चार्टर्ड विमान से उसी दिन वापस लौट जाएंगे। खास मेहमानों के लिए नमो घाट खाली कर दिया गया है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो