April 24, 2024
  • होम
  • Sanjeev Jeeva Murder: डिप्टी सीएम बोले बचेगा नहीं हत्यारा… लखनऊ कोर्ट के बाहर वकीलों का प्रदर्शन

Sanjeev Jeeva Murder: डिप्टी सीएम बोले बचेगा नहीं हत्यारा… लखनऊ कोर्ट के बाहर वकीलों का प्रदर्शन

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 7, 2023, 6:12 pm IST

लखनऊ: लखनऊ की सिविल कोर्ट में बुधवार की शाम उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी और मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले कोर्ट में वकील बनकर आए थे. बताया जा रहा है कि इस हमले में एक बच्ची और एक महिला को भी गोली लगी है. जहां घायलों को इलाज के लिए लखनऊ के सिविल अस्पताल लाया गया है. जानकारी के अनुसार घायल होने वालों में महिला पुलिस कर्मी शामिल है. पुलिस इस पूरे हत्याकांड की जांच में जुटी हुई है.

 

कोर्ट परिसर में वकीलों का प्रदर्शन

इस हत्याकांड के बाद से लखनऊ सिविल कोर्ट के बाहर माहौल गरमाया हुआ है जहां कोर्ट में गोलीबारी की घटना होने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या के कुछ ही देर बाद कोर्ट परिसर में वकीलों का जमावड़ा लग गया जो इस घटना और सुरक्षा की विफलता को लेकर लगातार विरोध जता रहे हैं. बता दें, जिस समय ये हत्याकांड हुआ उस समय 20 पुलिसकर्मी कोर्ट परिसर में तैनात थे. इतना ही नहीं संजीव जीवा को भी पुलिस सुरक्षा दी गई थी.

क्या बोले डिप्टी सीएम?

लखनऊ सिविल कोर्ट फायरिंग पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कानपुर में मीडिया से बात की है. उन्होंने कहा कि जिस किसी ने भी हत्या की है वो बचेगा नहीं। उत्तर प्रदेश की पुलिस उसे पकड़ेगी और कानून के हिसाब से उसे सजा दी जाएगी।

घायल बच्ची की हालत नाज़ुक

बता दें, कोर्ट परिसर में हुई गोलीबारी की चपेट में आने से दो लोग घायल भी हो गए हैं. घायलों में से एक महिला पुलिसकर्मी और दूसरी कोर्ट में मौजूद बच्ची बताई जा रही है. लखनऊ के संयुक्त पुलिस आयुक्त, अपराध एवं मुख्यालय नीलब्जा चौधरी ने बताया कि कोर्ट परिसर में आज गोली चली है और एक आरोपी जो पेशी पर आया था उसे गोली लगी है और एक पुलिस अधिकारी को भी गोली लगी है उन्हें इलाज के लिए भेजा जा रहा है। हम अधिवक्ताओं से पूछताछ कर रहे हैं. जिस लड़की को गोली लगी है उसे बलरामपुर अस्पताल से ट्रामा सेंटर भेज दिया गया है. लड़की की हालत गंभीर बताई जा रहे है. जानकारी के अनुसार गोली लड़की के शरीर के आर-पार हो गई थी।

ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने PM मोदी को लिखा पत्र, पूछे ये सवाल

बालासोर ट्रेन हादसे पर दिग्विजय सिंह ने सरकार पर साधा निशाना, रेल मंत्री का मांगा इस्तीफा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन