मौसम: दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश, कई जगह टूटे पेड़

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों को एक बार फिर भीषण गर्मी से राहत मिली है। राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में सुबह-सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान पहले ही जताया था। हालांकि पिछले 2 दिनों से दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कुछ हिस्सों में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था और भयंकर लू चल रही थी। मौसम विभाग ने रविवार को 24 घंटे में दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश का अनुमान जताया था। दिल्ली एनसीआर में बारिश की बौछारो के साथ तेज हवाओं के चलने का सिलसिला अभी भी जारी है। वही खराब मौसम के चलते दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है।

एयरलाइन्स ने जारी किए निर्देश

दिल्ली हवाई अड्डे की तरफ से साफ तौर पर निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि यात्री उड़ान की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। तेज हवाओं और बारिश के बीच दिल्ली के कुछ हिस्सों में सड़कों पर पेड़ भी गिर गए हैं।

मौसम हुआ खुशनुमा

दिल्लीवासियों को आखिरकार भीषण गर्मी से राहत मिल गई। आज सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में बारिश की बौछार के साथ तेज हवाओं के चलने का सिलसिला जारी है जिससे मौसम खुशनुमा हो गया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है।

कल भी बारिश की उम्मीद

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और आसपास के इलाकों में कल भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में आज पूर्व मानसून बारिश में तेजी आने की उम्मीद जताई गई थी जिसके बाद से ही राजधानी में आज सुबह से बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार यह बारिश 24 मई तक रह सकती है। तेज हवाओं और बारिश के चलते राजधानी क्षेत्र में तापमान में कुछ गिरावट आ सकती है। इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

 

Latest news