April 18, 2024
  • होम
  • Delhi: संजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने करीबियों को भेजा समन

Delhi: संजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने करीबियों को भेजा समन

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : October 6, 2023, 3:20 pm IST

नई दिल्लीः दिल्ली शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। कल यानी 5 अक्टूबर को राउज ऐवेन्यू कोर्ट ने पांच दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया है। अब उनका सामना सरकारी गवाह दिनेश अरोड़ा से कराया जाएगा। वहीं ईडी ने जांच आगे बढ़ाते हुए संजय सिंह के करीबियों को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है।

ईडी ने भेजा समन

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से जारी किए गए समन में संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा को पूछताछ के लिए बुलाया हैं। हालांकि वो पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंच गए है। उन्होंने कहा कि सच्चाई की जीत होगी। इसके अलावा संजय सिंह के अन्य सहयोगी विवेक त्यागी और कंवरबीर सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया है।

कोर्ट ने संजय सिंह को भेजा रिमांड पर

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह को 10 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड पर भेज दिया है। हालांकि जांच एजेंसी ने 10 दिन की रिमांड की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने पांच दिन का रिमांड दिया। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ईडी के सामने कई सवाल खड़े किए थे। वहीं ईडी के वकील ने अदालत में कहा कि संजय सिंह के घर से कई कागजात बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि गवाहों और आरोपियों से आमने – सामने बिठाकर पूछताछ करने के लिए रिमांड स्वीकार किया जाए।

संजय सिंह के वकील का बयान

वहीं संजय सिंह के वकील मोहित माथुर ने रिमांड का विरोध करते हुए कहा कि ईडी के पास एक भी सबूत नहीं है। उन्होंने कहा यह राजनीति से प्रेरित मामल है। मोहित ने कहा कि एक साल से जांच जारी होने के वाबजूद अदालत के समक्ष कोई साक्ष्य नहीं रखा है। एकमात्र गवाह दिनेश अरोड़ा के बयान को आधार बनाकर उनके मुवक्किल को फर्जी मामले में फंसाया गया है। अरोड़ा को पहले सीबीआई और ईडी ने गिरफ्तार किया था। उनको गवाह बना दिया गया। उनके बयान पर कैसे भरोसा किया जा सकता है।

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो