May 21, 2024
  • होम
  • Delhi Metro: दिल्ली में IPL के चलते बदली गई मेट्रो की टाइमिंग, पुलिस ने भी जारी की एडवाइजरी

Delhi Metro: दिल्ली में IPL के चलते बदली गई मेट्रो की टाइमिंग, पुलिस ने भी जारी की एडवाइजरी

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : April 24, 2024, 1:57 pm IST

नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने दिल्ली में आईपीएल मैचों के दौरान मेट्रो शेड्यूल को बढ़ाने का फैसला किया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के एक आधिकारिक बयान में मंगलवार को कहा गया कि शहर में होने वाले आईपीएल मैचों को देखते हुए, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने सभी मार्गों पर अपनी आखिरी ट्रेन के परिचालन समय को बढ़ाने का फैसला किया है।

डीएमआरसी की तरफ से सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर बताया गया है कि 24 अप्रैल, 7 मई और 14 मई को अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल मैचों के मद्देनजर, दिल्ली मेट्रो सभी लाइनों पर अपनी आखिरी ट्रेन का समय बढ़ाएगी ताकि दर्शक आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें.

दिल्ली पुलिस ने दी एडवाइजरी

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच बुधवार शाम 7 बजे से रात 11:30 बजे तक यहां खेले जाने वाले मैच के लिए डीएमआरसी के अलावा दिल्ली पुलिस ने भी अलर्ट जारी किया है। पुलिस ने घोषणा की कि बहादुर शाह जफर मार्ग (बीएसजेड मार्ग) और जेएलएन मार्ग पर डायवर्जन/प्रतिबंध रहेगा। यात्रियों से अनुरोध है कि वे बुधवार शाम 5:00 बजे से 8 :00 बजे तक दिल्ली गेट से आईटीओ चौक तक बीजेडएम मार्ग और राजघाट से दिल्ली गेट तक जेएलएन मार्ग से बचें।

ITO और प्रगति मैदान में दर्शकों के लिए शटल सुविधा

दर्शकों के लिए आईटीओ और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशनों से स्थानान्तरण उपलब्ध हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि इसके अतिरिक्त, गेट नंबर 1 से 8 और 16 से 18 के लिए माता सुंदरी मार्ग पार्किंग स्थल पर और गेट नंबर 9 से 15 के लिए राजहाट पावर हाउस रोड और वेलोड्रोम रोड पर पार्किंग स्थान उपलब्ध हैं। दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया है कि लोग इन दो स्थानों पर अपने वाहन पार्क कर सकते हैं और स्टेडियम तक पहुंचने के लिए शटल सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

उन्होंने आगे कहा, “जनता और मोटर चालकों को सलाह दी जाती है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें, सतर्क रहें और सभी चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें।”

यह भी पढ़ें –

Lok Sabha Elections: आज पीएम मोदी के लिए प्रचार करेंगे अमित शाह, कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन