दिल्ली: राष्ट्रपति कोविंद से मिले महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस

दिल्ली:

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पहली बार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली आए हुए है। इस दौरान उन्होंने कल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और आज दोनों नेताओं ने राष्ट्रपति भवन पहुंचकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है।

राष्ट्रपति से की मुलाकात

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। राष्ट्रपति भवन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस मुलाकात की जानकारी दी गई है।

प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलेंगे

बता दें कि दिल्ली में एकनाथ शिंदे की बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ मुलाकात चल रही है। दोनों नेता आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इससे पहले वो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं।

महाराष्ट्र में पावर शेयरिंग पर मंथन!

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद दोनों सीएम एकनाथ शिंदे बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से पावर शेयरिंग को लेकर चर्चा करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शिंदे कैबिनेट में बीजेपी के 28 और शिवसेना के बगावती गुट से 15 मंत्री शपथ ले सकते है।

ये है पूरा कार्यक्रम

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस आज शाम साढ़े चार बजे पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। वहीं, इससे पहले 3.30 बजे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगे। कहा जा रहा है कि जाने-माने वरिष्ट वकील हरीश साल्वे से भी एकनाथ शिंदे और फडणवीस की मुलाकात करने की संभावना है। वो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। इन सभी मुलाकातों के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस आज ही शाम दिल्ली से पुणे के लिए रवाना हो जाएंगे। पंढरपुर में एकनाथ शिंदे अषाढ़ी एकादशी पूजा में शिरकत करेंगे।

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news

spot_img