April 18, 2024
  • होम
  • फिल्म 'आदिपुरुष' बैन की मांग वाली याचिका पर दिल्ली HC में 30 जून को होगी सुनवाई

फिल्म 'आदिपुरुष' बैन की मांग वाली याचिका पर दिल्ली HC में 30 जून को होगी सुनवाई

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 20, 2023, 10:03 pm IST

नई दिल्ली। आदिपुरुष फिल्म अपने रिलीज के बाद से ही विवादों में है. फिल्म के संवादों को लेकर देश में चौतरफा इस पर बैन लगाने की मांग की जा रही है. इस बीच आज हिंदू सेना की ओर फिल्म पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका को दिल्ली उच्च न्यायालय में उठाया गया. बताया जा रहा है कि अब इस याचिका पर 30 जून को दिल्ली हाई कोर्ट सुनवाई करेगा.

फिल्म को बैन करने की मांग

बता दें कि हिंदू सेना की ओर से दिल्ली हाई कोर्ट से मांग की गई थी कि इस मामले पर जल्द सुनवाई हो. इसके बाद कोर्ट ने 30 जून को सुनवाई की तारीख तय की है. हिंदू सेना की इस याचिका में कहा गया है कि फिल्म आदिपुरुष से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं. याचिका में भगवान राम, मां सीता, हनुमान जी और रावण से जुड़े हुए आपत्तिजनक सीन को देखते हुए इस पर बैन लगाने की मांग की गई है.

सुनील लहरी ने क्या कहा?

उधर, रामायण सीरियल के ‘लक्ष्मण’ सुनील लहरी ने आदिपुरुष फिल्म को देखने के बाद कहा कि इस फिल्म में लॉजिक लगाने की जरूरत ही नहीं है. अगर हम रामायण की कहानी और अपने दिमाग को अलग कर दें तो ये सिर्फ टाइम पास है और कुछ नहीं. मैं सच कहूं तो ये फिल्म बेहद शर्मनाक है. अगर फिल्म के निर्माता कहते हैं कि हमने रामायण को ध्यान में रखकर इसे बनाया है तो ये पूरी तरह बकवास है. मुझे समझ नहीं आ रहा है कि फिल्म मेकर्स ने ऐसा क्यों किया. कुछ अलग दिखाने का मतलब अपने कल्चर और अपनी संस्कृति के साथ खेलना नहीं होता है.

पता नहीं ऐसा क्यों किया?

सुनील लहरी ने आगे कहा कि आदिपुरुष के निर्माताओं ने अपनी फिल्म में स्पष्ट तौर पर लिखा है कि ये पूरी वाल्मिकी पर लिखी कहानी पर आधारित है. अगर आप वाल्मिकी रामायण को देखकर फिल्म बना रहे हो तो आपने हर जगह देखा और पढ़ा होगा कि रावण पुष्पक विमान से सीता माता का हरण करने के लिए आता है, लेकिन यहां पर वो चमगादड़ के ऊपर आता है. इसके बाद लक्ष्मण और मेघनाद की जंग हवा में हुई थी, लेकिन इन्होंने उसे पानी के अंदर दिखाया है. फिल्म में किसी भी किरदार को सही तरीके से नहीं दिखाया गया है. पता नहीं क्यों इन्होंने ऐसा दिखाया है.

महाराष्ट्र: आदिपुरुष फिल्म पर भड़के नाना पटोले, कहा- हनुमान जी से टपोरी जैसी भाषा बुलवाने…

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो