April 24, 2024
  • होम
  • दिल्ली में कार में सफर करने वाले लोगों को राहत, मास्क न लगाने पर भी नहीं लगेगा जुर्माना

दिल्ली में कार में सफर करने वाले लोगों को राहत, मास्क न लगाने पर भी नहीं लगेगा जुर्माना

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : April 22, 2022, 5:47 pm IST

नई दिल्ली, देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, राजधानी दिल्ली में कोरोना के सबसे ज्यादा केसेज़ देखने को मिल रहे हैं. वहीं, राजधानी में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए अब सार्वजिनक जगहों पर मास्क को एक बार फिर से अनिवार्य कर दिया गया है, हालांकि जो व्यक्ति अकेले अपनी प्राइवेट कार में यात्रा कर रहा है उस पर मास्क नहीं लगाने पर किसी भी तरह का जुर्माना नहीं लगाया जाएगा.

शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में सार्वजिनक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया, इस आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वाले लोगों को 500 रुपये का जुर्माना देना होगा. हालांकि सरकार ने अपने इस आदेश में प्राइवेट कार से यात्रा करने वाले लोगों को इससे राहत दी है. सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि जो व्यक्ति अकेले अपनी प्राइवेट कार में यात्रा कर रहा है उस पर मास्क नहीं लगाने पर किसी भी तरह का जुर्माना नहीं लगाया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना से मरने वाले 97 फीसदी लोगों में था ओमिक्रॉन

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी हुए आंकड़े इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि देश में एक बार फिर कोरोना महामारी की वापसी हो गई है. बुधवार को देश में कोरोना के 2000 नए केस आए, इस कड़ी में राजधानी दिल्ली में कोरोना केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसके बाद बुधवार को अरविंद केजरीवाल सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. वहीं, सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में जनवरी से मार्च तक कोविड 19 से मरने वालों के 97 प्रतिशत सैंपल्स में कोरोनावायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट था.

 

ब्रिटिश प्रधानमंत्री का भारत दौरा: बोरिस जॉनसन ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात, कई समझौतों पर हुए हस्ताक्षर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन