दिल्ली: CM केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस पर फहराया तिरंगा, कहा-‘शिक्षा को फ्री बी मत कहिए’

स्वतंत्रता दिवस: 

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शिक्षा को फ्री बी मत कहिए।

39 देश देते हैं फ्री शिक्षा

अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि कोई भी माँ-बाप अपने बच्चे को फ्री बी नहीं देते हैं। ये हमारे ही बच्चे हैं, पैसे की कमी है तो एक वक़्त की रोटी कम खा लेंगे लेकिन बच्चों को फ्री और अच्छी शिक्षा देंगे। दुनिया के 39 देश फ्री शिक्षा देते हैं, सिर्फ अच्छी शिक्षा से ही एक पीढ़ी में भारत अमीर देश हो जायेगा।

अमीर देश फ्री इलाज करते हैं

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि लोगों को अच्छा इलाज देना फ्री की रेवड़ी नहीं है। इलाज के लिए लोगों को जेवर और जमीन बेचने पड़ते हैं। हमें प्रण लेना होगा कि देश के 130 करोड़ लोगों में से कोई भी बीमार हो तो हम सब मिलकर उसका इलाज कराएंगे। सभी अमीर देशों में जनता का इलाज फ्री होता है, हमें इंश्योरेंस की कोई ज़रूरत नहीं, सिर्फ अच्छे अस्पताल की ज़रूरत है।

देश में जश्न का माहौल

स्वतंत्रता दिवस को लेकर आज पूरे देश में उत्साह और जश्न का माहौल है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हर जगह विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। देशभर के विभिन्न स्मारकों को भी तिरंगे की रोशनी में सजाया गया है। हर राज्य में शहर से लेकर गांव तक लोग अपने-अपने तरीके से आजादी पर्व का उत्सव मना रहे हैं।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news